Coronavirus : रोजर फेडरर ने दान किए 7 करोड़ रुपये, पीवी सिंधु ने भी मदद को बढ़ाए हाथ

Coronavirus : रोजर फेडरर ने दान किए 7 करोड़ रुपये, पीवी सिंधु ने भी मदद को बढ़ाए हाथ
रोजर फेडरर ने कोरोना वायरस पीड़ितों के लिए 7 करोड़ रुपये से ज्यादा की मदद की है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में अब तक 21 ​हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 12:53 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जेनेवा. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में हर कोई अपनी-अपनी ओर से योगदान दे रहा है. अब स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer), भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन और उनकी पत्नी ने कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे अपने देश के लोगों की मदद के लिए बुधवार को सात करोड़ 78 लाख रुपये की धनराशि दान की. वहीं सिंधू ने 10 लाख  रुपये तो बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने आधे महीने का सैलरी दान दी है.

उम्मीद है, अन्य लोग भी मदद के लिए आगे आएंगे
स्विस स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार उनके देश में 8800 लोग कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित हैं जबकि सोमवार तक 86 लोगों की मौत हो चुकी थी. विश्व के चौथे नंबर के टेनिस खिलाड़ी 38 वर्षीय फेडरर (Roger Federer) ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘यह सभी के लिए चुनौतीपूर्ण समय है और किसी को भी पीछे नहीं रहना चाहिए. मेरी पत्नी मिर्का और मैंने निजी तौर पर स्विट्जरलैंड के सबसे कमजोर परिवारों के लिए दस लाख स्विस फ्रैंक दान करने का फैसला किया है. हमारा योगदान महज एक शुरुआत है. हम उम्मीद करते हैं कि अन्य लोग भी जरूरतमंद परिवारों की मदद करेंगे. हम मिलकर इस संकट से पार पा सकते हैं. स्वस्थ रहें.’ विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के लिहाज से स्विट्जरलैंड नौवें नंबर पर है.

पीवी सिंधु ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया योगदान



भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आर्थिक मदद की घोषणा की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में जारी कोविड19 के खिलाफ लड़ाई में पांच—पांच लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में दे रहीं हूं.



बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने आधे महीने की तनख्वाह दान दी
ढाका. कोविड.19 महामारी के बीच बांग्लादेश के क्रिकेटरों ने अपनी आधे महीने की तनख्वाह सरकार को देने का फैसला किया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangaldesh Cricket Board) के अनुबंधित 17 क्रिकेटरों समेत कुल 27 क्रिकेटरों ने यह दान देने का फैसला किया. बाकी दस खिलाड़ी भी राष्ट्रीय टीम के सदस्य रह चुके हैं.

बांग्लादेश में पांच लोगों की मौत
खिलाड़ियों ने एक संयुक्त बयान में कहा, ‘पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से जूझ रही है. बांग्लादेश में भी इसका प्रकोप बढ़ रहा है. हम 27 क्रिकेटर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपनी आधे महीने की तनख्वाह दे रहे हैं. यह रकम करीब 25 लाख टका होगी.यह रकम कम है लेकिन हम सब मिलकर योगदान दे सकें तो यह कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बड़ा योगदान होगा.’ बांग्लादेश में अभी तक 39 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

Coronavirus : अपनी आधी सैलरी दान में देगी टीम, सौरव गांगुली देंगे चावल!

सचिन तेंदुलकर की चेतावनी-छुट्टियों के दिन नहीं हैं,इस 'आग' के लिए 'हवा' न बनें
First published: March 26, 2020, 12:45 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading