Coronavirus का डर, मैच देखने स्टेडियम नहीं जा पाएंगे दर्शक, खाली स्टेडियम में खेलेंगी टीमें!

चीन के बाद ईरान से दुनिया को कोरोना वायरस के संक्रमण का सबसे बड़ा खतरा हो सकता है

चीन के वुहान शहर से निकलकर कोराेना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus ) के कारण पूरी दुनिया दहशत में हैं. चीन के वुहान शहर से निकलकर ये वायरस दुनिया भर में धीरे धीरे फैल रहा है. जिसका असर खेल जगत पर भी देखने को मिल रहा है. कई टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए हैं. जबकि कुछ टूर्नामेंट में टीमें ही नहीं जा रही है. अब खबर आ रही है कि सीरी ए (Serie A) के मैच फैंस के बिना खाली स्टेडियम में आयोजित होंगे. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए इटालियन फुटबॉल फेडरेशन चाहती है कि मैच बिना दर्शकों की मौजूदगी में खेले जाएं. उनके अनुसार यदि सरकार द्वारा फेडरेशन के इस प्रस्ताव  को मंजूर कर लिया जाता है तो सीरी ए के मैच खाली स्टेडियम में होंगे. दरअसल इस  उत्तर इटली में कोरोना वायरस के असर अधिक देखने को मिल रहा है. इस वायरस के कारण इस देश में 6 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 220 से भी ज्यादा इसकी चपेट में आ चुके हैं.

    खासकर लोम्बार्डी और वेनेटो के क्षेत्र में इसका असर अधिक देखा जा रहा है. फेडरेशन अध्यक्ष गेब्रियल ग्रेविनाने ने कहा कि हमने सीरी ए चैंपियनशिप के लिए योजना बनाई है और मैच बंद दरवाजों के पीछे खेलने के लिए कहा है. मंगलवार को चैंपियंस लीग के फर्स्ट लेग में नेपोली और बार्सिलोना के बीच सैन पाओलो में मैच खेला जाएगा, जो वायरस के प्रभावी क्षेत्र से कई सौ किलोमीटर दूर हैं और इस मैच के रद्द होने की उम्मीद न के बराबर है. इससे पहले सीरी ए के तीन मैच रद्द हो गए थे.

    ओलिंपिक ईयर है यह साल
    यह साल  ओलिंपिक ईयर है, जिस लिहाज से हर एक खिलाड़ी के लिए इस समय हो रहे टूर्नामेंट काफी अहम है. खिला‌ड़ियों के लिए यह ओलिंपिक (Olympics)  का टिकट हासिल करने और उसकी तैयारियों  को एक दिशा देने का रास्ता है, मगर इस वायरस की मार से टूर्नामेंट रद्द हो रहे हैं. जिसका नुकसान खिलाड़ियों को हो रहा है.


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.