कोरोना वायरस की चपेट में आए कॉमनवेल्थ गेम्स, दो साल के लिए टाले गए यूथ गेम्स

कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स टले

कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स (Commonwealth Youth Games) की तारीखें टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के साथ टकरा रही थीं

  • Share this:
    राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (Commonwealth Federations)) ने कोविड-19 महामारी की वजह से एक साल के लिए टले टोक्यो ओलिंपिक की तारीखों से टकराव के बाद 2021 में प्रस्तावित राष्ट्रमंडल युवा खेलों (Commomwealth Youth Games) को 2023 तक स्थगित कर दिया .

    टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) का आयोजन इस साल 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होना था लेकिन पिछले महीने इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया. सीजीएफ से जारी बयान में कहा गया, ‘राष्ट्रमंडल खेल महासंघ कार्यकारी बोर्ड ने 2021 राष्ट्रमंडल युवा खेलों किसी अन्य तिथि पर कराने के विकल्पों पर विचार करने का निर्णय लिया है.’

    उन्होंने कहा, ‘इस महामारी के कारण वैश्विक खेल कैलेंडर प्रभावित हुआ है जिसका मतलब यह है कि तोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन 2021 में उस समय होगा जो तारीख युवा खेलों के लिए निर्धारित था.’

    बयान में कहा गया, ‘सकारात्मक चर्चा के बाद सीजीएफ भविष्य में इसके आयोजन के लिए सर्वोत्तम विकल्पों और समय-सीमा पर विचार करने के लिए तैयार हो गया है. संभवत: इसका आयोजन 2023 में होगा.’ राष्ट्रमंडल युवा खेलों के सातवें सत्र का आयोजन एक से सात अगस्त तक त्रिनिदाद और टोबैगो में होना था. सीजीएफ ने कहा कि कैरेबियाई राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी के लिए प्राथमिकता बना रहेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.