लाइव टीवी

कोरोना वायरस के कारण मुश्किल में पड़ी दुती चंद, ओलिंपिक खेलने की उम्मीदों को लगा झटका

भाषा
Updated: March 19, 2020, 9:21 AM IST
कोरोना वायरस के कारण मुश्किल में पड़ी दुती चंद, ओलिंपिक खेलने की उम्मीदों को लगा झटका
दुती चंद भारतीय स्टार एथलीट हैं

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण लगभग सभी बड़ी खेल प्रतियोगिताएं स्थगित हो चुकी हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की फर्राटा क्वीन दुती चंद (Dutee Chand) के लिये ओलिंपिक का टिकट कटाना मुश्किल हो गया है क्योंकि कोविड 19 (Covid 19) महामारी के कारण वह जर्मनी में अभ्यास सह प्रतियोगिताओं में भाग नहीं ले पा रही है. दुती (Dutee Chand) को जर्मनी में दो मार्च से ओलिंपिक क्वालिफायर्स में भाग लेना था लेकिन वीजा और प्रायोजन मिलने के बावजूद वह कोरोना वायरस के कारण नहीं जा सकी.

दुती चंद को नहीं मिला वीजा
दुती  (Dutee Chand) ने पटियाला से कहा ,‘मुझे जर्मनी में दो मार्च से अभ्यास सह प्रतिस्पर्धा में भाग लेना था .मुझे यूरोप में कुछ अच्छी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना था ताकि ओलिंपिक के लिये क्वालिफाई कर सकूं लेकिन कोरोना वायरस के कारण मेरी योजनाओं पर पानी फिर गया .’ उन्होंने कहा ,‘मैंने वीजा और बाकी यात्रा दस्तावेज बना लिये थे और मैं जर्मनी जाने को तैयार थी कि मुझे वहां से संदेश मिला कि कोरोना वायरस के कारण मैं वहां नहीं आऊं .मैं बहुत निराश हूं.’

यह पूछने पर कि जुलाई अगस्त में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने का उन्हें कितना यकीन है, उन्होंने कहा ,‘मुझे नहीं पता .मुझे लगता है कि मैं क्वालिफाई नहीं कर सकूंगी.’ उन्होंने कहा ,‘ओलिंपिक के लिये क्वालीफाई करना कठिन है क्योंकि क्वालीफिकेशन मार्क 11 . 15 सेकंड है .यूरोप में प्रतिस्पर्धा कड़ी होती है जो वहां संभव नहीं है .’



भारत के लिए मेडल की बड़ी उम्मीद हैं दुती चंद


वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में दुती  (Dutee Chand) ने 100 मीटर में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया था. राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारी दुती वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में ट्रैक एंड फील्ड में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई थी. 2018 में हुए एशियन गेम्स में 100 मीटर और 200 मीटर दोनों में सिल्वर जीतने वाली दुती ट्रैक एंड फील्ड में वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में गोल्ड जीतने वाली दूसरी भारतीय बन गई.  दुती चंद  (Dutee Chand)महिला 100 मीटर रेस में समर ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी भारतीय खिलाड़ी हैं. वहीं 1998 के बाद एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय धाव‌िका भी हैं.

सायना नेहवाल का बड़ा आरोप- पैसों के लिए खिलाड़ियों की जिंदगी से किया गया खिलवाड़!

इस पाकिस्तानी दिग्गज ने साधा भारत पर निशाना, कहा- हमें टीम इंडिया को उसके घर पर हराने की आदत...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 9:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading