कोरोना संक्रमित भारतीय खिलाड़ी मनदीप सिंह की बिगड़ी तबीयत, अस्‍पताल में हुए भर्ती

कोरोना की चपेट में आने वाले मनदीप सिंह छठे भारतीय हॉकी खिलाड़ी हैं (फाइल फोटो )

कोरोना की चपेट में आने वाले मनदीप सिंह छठे भारतीय हॉकी खिलाड़ी हैं (फाइल फोटो )

देर रात मनदीप सिंह (Mandeep Singh) का ऑक्‍सीजन स्‍तर गिरने लगा था, जिसके बाद उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल में भर्ती कराया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 11:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आने के बाद भारतीय हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह (Mandeep Singh) को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. उनका ऑक्‍सीजन का स्‍तर कम होने लगा था. स्‍पोर्ट्स अथॉरिटी और इंडिया (साइ) ने मंगलवार को कहा कि खून में ऑक्‍सीजन का स्‍तर गिरने के बाद मनदीप को बेंगलुरु में अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है. उनकी हालत स्थिर है.

छठे भारतीय हॉकी खिलाड़ी हैं मनदीप
20 अगस्त से शुरू हो रहे राष्ट्रीय शिविर के लिए बेंगलुरु पहुंचने पर मनदीप और पांच अन्य भारतीय खिलाड़ियों को पिछले हफ्ते कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. इन पांच खिलाड़ियों में कप्तान मनप्रीत सिंह, डिफेंडर सुरेंदर कुमार और जसकरण सिंह, ड्रैगफ्लिकर वरूण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक शामिल हैं.

खून में ऑक्‍सीजन का स्‍तर नीचे गिरा 
साइ ने कहा कि सोमवार की रात को इनकी जांच के दौरान पता चला कि मनदीप के खून में ऑक्‍सीजन स्‍तर सामान्‍य से नीचे गिर रहा है. जिससे संकेत मिला कि वह हल्‍के से मध्‍यम की ओर बढ़ रहे हैं और अधिकारियों में तुरंत उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करने का फैसला लिया.



यह भी पढ़ें:- 

मां-बाप को नहीं दी जगह तो सुरेश रैना पर उठे सवाल, लोगों ने पूछा- जन्‍म देने वाले कहां हैं ?

जिंदगी की जंग हार गए रिंग के बादशाह 'कमाला', काटने पड़ गए थे दोनों पैर

25 साल के मनदीप ने भारत के लिए अब तक 129 मैचों में 60 गोल दागे हैं. वह 2018 में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे. साइ के अनुसार एक महीने के ब्रेक के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से बेंगलुरू पहुंचने के दौरान खिलाड़ी इस संक्रमण का शिकार हुए. साइ ने बताया कि खिलाड़ियों की दिन में चार बार जांच की जा रही है.  भारत में अब तक इस वायरस से 22 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं जबकि 45 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज