लाइव टीवी

Coronavirus: महामारी की चपेट में आए ओलिंपिक चैंपियन ने कहा- मेरी जिंदगी का सबसे खराब वायरस

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 8:31 AM IST
Coronavirus: महामारी की चपेट में आए ओलिंपिक चैंपियन ने कहा- मेरी जिंदगी का सबसे खराब वायरस
कोरोना वायरस के चलते टोक्यो ओलिंपिक का टलना तय हो गया है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण में आने से दुनियाभर में 15 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 8:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ओलिंपिक चैंपियन (Olympic Champion) तैराक कैमरन वान डेर बर्ग कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से जूझ रहे हैं. साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज तैराक ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि ये मेरी जिंदगी का अब तक का सबसे खराब वायरस है, जिसका मैंने सामना किया है. वान डेर ने 2012 के लंदन ओलिंपिक में 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था. वान ने साल 2018 में खेल को अलविदा कह दिया था.

थका देती है शारीरिक गतिविधियां
एनडीटीवी स्पोटर्स के अनुसार, कैमरन ने कहा कि अच्छे फेफड़े, स्वस्थ लाइफस्टाइल और कम उम्र होने के बावजूद कोरोना वायरस मेरी जिंदगी का सबसे खराब वायरस है. 31 साल के तैराक ने कहा कि मुझे तेज बुखार नहीं है, लेकिन मैं थकान और खांसी की समस्या से जूझ रहा हूं. पैदल चलने जैसी कोई भी शारीरिक गतिविध मुझे कई घंटों के लिए थका देती है.

एथलीट खुद के लिए जोखिम बढ़ा रहे हैं



कैमरन ने लंदन ओलिंपिक में स्वर्ण जीतने के बाद 2016 के रियो ओलिंपिक में रजत पदक जीता था. इसके बाद उन्होंने 2018 की विश्व चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल अपने नाम किया. उन्होंने ओलिंपिक की तैयारियों में जुटे एथलीटों की सेहत को लेकर भी चिंता जाहिर की है. कैमरन ने कहा, टोक्यो ओलिंपिक को लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं किया गया है, जिससे एथलीट अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं. इससे वे अपने लिए जोखिम बढ़ा रहे हैं.

दुनियाभर में 15 हजार से अधिक लोगों की गई जान
कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनियाभर में साढ़े तीन लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. अब तक कुल 15 हजार से अधिक लोगों को ये महामारी अपना शिकार बना चुकी है. भारत में भी इससे करीब 500 लोग संक्रमित हो चुके हैं और यहां कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 7 तक पहुंच गई है.

Coronavirus : 5 साल की बेटी को महामारी से बचाने को आगे आए वॉर्नर, Video वायरल

जब पीएम को मांगनी पड़ी करोड़ों फैंस से माफी, गुस्से में कहा- इस कप्तान को हटाओ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 8:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर