CWG को नरिंदर बत्रा ने कहा था 'कम स्तर' कॉमनवेल्थ फेडरेशन ने दिया यह जवाब

नरिंदर बत्रा की आईओए के अध्यक्ष हैं

नरिंदर बत्रा (Narinder Batra) ने 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के कार्यक्रम से निशानेबाजी (Shooting) को हटाने के बाद बर्मिंघम (Birmingham) का बहिष्कार करने को कहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    कॉमनवेल्थ फेडरेशन (Commonwealth Federation) ने कॉमनवेल्थ गेम्स  (Commonwealth Games) को लेकर भारतीय ओलिंपिक संघ (Indian Olympic Association) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा (Narinder Batra) के ‘कम स्तर’ के बयान को खारिज करते हुए कहा कि यह खेल पहले से ज्यादा प्रासंगिक है और इसमें भारत को अहम भूमिका निभानी है. सीजीएफ (CGF) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड ग्रेवेम्बर्ग ने कहा कि वह नवंबर में भारत का दौरा करेंगे और तभी बर्मिंघम में होने वाले 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में निशानेबाजी को हटाए जाने पर भारत की चिंताओं को दूर किया जाएगा.

    इस दौरे पर ग्रेवेम्बर्ग के साथ सीजीएफ के अध्यक्ष लुइस मार्टिन भी होंगे. बत्रा के बयान के बारे में पूछे जाने पर ग्रेवेम्बर्ग ने कहा, ‘नवंबर में होने वाला भारत का दौरा हमारे लिए काफी अहम है. हमारा ध्यान भारतीय एथलीटों को ज्यादा मौके देना है. हमारा दृष्टिकोण सम्मान करना, सुनना, सीखना और योगदान करना होगा. हम भारत में अपने सहयोगियों और दोस्तों से मिलने का इंतजार कर रहे हैं.’

    उन्होंने कहा, ‘हम मानते है कि आधुनिक कॉमनवेल्थ और कॉमनवेल्थ गेम्स आंदोलन अब पहले से ज्यादा प्रासंगिक है और इसमें भारत को अहम भूमिका निभानी है.’

    नरिंदर बत्रा ने कॉमनवेल्थ गेम्स को बताया था 'कम स्तर'

    बत्रा ने मंगलवार को बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान बात करते हुए कहा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में प्रतिस्पर्धा का स्तर इतना ऊंचा नहीं होता और भारत को अपने मानकों को सुधारने के लिये इनसे हटने पर विचार करना चाहिए.

    बत्रा ने 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स के कार्यक्रम से निशानेबाजी को हटाने के बाद बर्मिंघम का बहिष्कार करने को कहा था. भारत कॉमनवेल्थ गेम्स में निशानेबाजी में काफी पदक जीतता है और वह इस खेल में कुल 134 पदक लेकर सभी देशों में दूसरे स्थान पर है.

    टोक्यो ओलिंपिक के बाद रिटायरमेंट पर फैसले करेंगी वर्ल्ड चैंपियनशिप बॉक्सर

    Video: सचिन तेंदुलकर ने की पानी से भरी खतरनाक पिच पर बल्लेबाजी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.