Pro kabaddi League 2019: दबंग दिल्ली ने तेलगु टाइटंस को रोमांचक मैच में दी मात

दिल्ली की जीत के स्टार नवीन कुमार रहे, उनके साथ-साथ टीम के डिफेंस ने भी काफी प्रभावित किया.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:51 PM IST
Pro kabaddi League 2019: दबंग दिल्ली ने तेलगु टाइटंस को रोमांचक मैच में दी मात
दबंग दिल्ली ने हासिल की जीत (twitter)
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:51 PM IST
प्रो कबड्डी लीग में दबंग दिल्ली ने सातवें सीजन की शुरुआत जीत के साथ की. सीजन के अपने पहले मुकाबले में दिल्ली ने तेलुगू टाइटंस को बेहद रोमांचक मैच में 34-33 से मात दी. तेलुगु टाइटंस सीजन में अब तक एक भी मैच में जीत हासिल नहीं कर पाई है. दिल्ली की जीत के स्टार नवीन कुमार रहे, उनके साथ-साथ टीम के डिफेंस ने भी काफी प्रभावित किया.

तेलुगु टाइटंस सूरज देसाई (18 पॉइंट) ने अपने पहले मैच में सुपर 10 लगाया, उनसे पहले उनके भाई सिद्धार्थ देसाई ने भी पीकेएल इतिहास के पहले मैच में सुपर 10 लगाया था. प्रो कबड्डी के इतिहास में यह पहला मौका है जब दो भाइयों ने पीकेएल में अपने पहले मैच में सुपर 10 लगाया है.

दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने पिछले सीजन की फॉर्म को जारी रखा और टीम के लिए पहले ही हाफ में आठ रेड पॉइंट हासिल किए. तेलुगु के लिए सूरज देसाई और सिद्धार्थ देसाई ने अपनी टीम को पिछड़ने नहीं दिया. गचीबावली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले के पहले हाफ की आखिरी मिनट में दोनों टीमें बराबरी पर थी.

तेलुगु टाइटंस के लिए सूरज देसाई ने सुपर 10 लगाया (twitter)
तेलुगु टाइटंस के लिए सूरज देसाई ने सुपर 10 लगाया (twitter)


सूरज देसाई को सुपर 10 भी नहीं टाल सका टीम की हार

20वें मिनट के आखिरी समय में भी दोंनों टीमें 12-12 से बराबरी पर थीं, लेकिन नवीन कुमार ने दिल्ली को एक अंक दिलाकर पहले हाफ की समाप्ति पर उसे 13-12 तक पहुंचा दिया. दूसरे हाफ की शुरुआत में घरेलू टीम तेलुगु टाइटंस का बेहतर प्रदर्शन देखने को मिल रहा था और उन्होंने बढ़त भी बनाई, लेकिन नवीन कुमार की सुपर 10 के कारण 27वें मिनट में दिल्ली ने हैदराबाद को ऑलआउट किया. दिल्ली सातवें मिनट में 22-21 से, 18वें मिनट में 33-31 से और अंतिम मिनट में 34-32 से आगे थी.

मैच समाप्त होने से कुछ सेकेंड पहले ही बाहुबली के नाम से मशहूर तेलुगू टाइटंस के सिद्धार्थ देसाई ने एक अंक लेकर टीम को मैच हारने से बचाने की कोशिश की. लेकिन उनकी यह कोशिश काम न आ सकी और दिल्ली ने एक अंक से मैच जीत लिया.
Loading...

विजेता दबंग दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने 14 और चंद्रन रंजीत ने छह अंक हासिल किए. टीम ने रेड से 23, टैकल से सात, आलआउट से दो और दो अतिरिक्त अंक भी बटोरे. दबंग दिल्ली का अगला मुकाबला कल हैदराबाद में ही तमिल थलाइवाज के खिलाफ होगा, तेलुगु टाइटंस का अगला मैच हैदराबाद लेग के आखिरी दिन पटना पाइरेट्स के खिलाफ होगा.

ओलिंपिक से पहले ट्रेनिंग में बदलाव ना लाएं नए कोच - अचंत शरत कमल

टोक्यो ओलिंपिक: काउंटडाउन शुरू, ठीक एक साल बाद खेलों का महाकुंभ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 11:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...