इस एथलीट ने रचा नया कीर्तिमान, 16 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा

अमेरिका की दालिलाह मुहम्मद ने 16 साल पुराना रूस की यूलिया पेचोनकिना के रिकॉर्ड काे तोड़ा

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 2:40 PM IST
इस एथलीट ने रचा नया कीर्तिमान, 16 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा
वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद दलिलाह मोहम्मद
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 2:40 PM IST
ओलिंपिक चैंपियन दालिलाह मुहम्मद ने एथलेटिक्स दुनिया का 16 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दालिलाह ने अमेरिकी चैंपियनशिप में 400 मीटर बाधा दौड़ में महिला एथलेटिक्स में नया कीर्तिमान स्‍थापित किया. उन्होंने बारिश से भीगे स्टेडियम में 52.20 सेकंड का समय लेकर एक नया विश्व रिकॉर्ड बना डाला. इसी के साथ उन्होंने 2003 में रूस की यूलिया पेचोनकिना के रिकॉर्ड को तोड़ा. पेचोनकिना के नाम 52.34 सेकंड का रिकॉर्ड था.

विश्व कीर्तिमाच रचने वाली दालिलाह दो सप्ताह पहले ट्रेनिंग के दौरान गिर गई थी. जीत के बाद उन्‍होंने कहा कि उन्हें हकीकत में काफी अच्छा लग रहा है, लेकिन वर्ल्ड रिकॉर्ड को लेकर वह हैरान है. उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि उन्होंने ऐसा कर  दिखाया. उन्होंने कहा कि मैं प्रैक्टिस के दौरान उस समय तक पहुंच रही थी और मेरे कोच ने भी यही कहा कि कोई वजह नहीं कि मैं इस रेकॉर्ड को तोड़ नहीं सकती.

 

चौथा यूएस आउटडाेर खिताब



दालिलाह का 400 मीटर बाधा दौड़ में यह चौथा यूएस आउटडोर खिताब है. उन्होंने इस रेस में 53.61 सेकंड के साथ वर्ल्ड नंबर दो के रूप में प्रवेश किया था. वह मैकलॉगलिन के 53.32 से पीछे थे. जिनहोंने इसी माह डायमंड लीग में इस समय को सेट किया था. विश्व रिकॉर्ड धारी इस खिलाड़ी ने कहा कि हम सभी के बीच शीर्ष तीन पर आने की जंग थी. हम लोग ट्रेक पर मानसिक और शारीरिक रूप से एक दूसरे पर दवाब बना रहे थे. हम सभी अपना बेहतर प्रदर्शन करना चाहते थे.

इसके बाद अब वर्ल्ड चैंपियनशिप है, जो सितंबर में हैं. दालिलाह के अलावा मैकलॉगलिन और स्पैंनर ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाइ कर लिया है  और तीनों से पदक की उम्मीद है.
Loading...

ओलिंपिक में पदक जीत बढ़ाया था देश का मान, नाइटक्लब में डांसर से सरेआम की छेड़छाड़, अब मांगी माफी

कोहली की ऐतिहासिक जीत के बाद इस कोच के घर छा गया था मातम, फूट- फूटकर रोई थी पत्नी
First published: July 29, 2019, 2:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...