Davis Cup: पाकिस्‍तानी खिलाड़ी का भारत पर आरोप, बहाने बना रहा है पड़ोसी देश

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 1:02 PM IST
Davis Cup:  पाकिस्‍तानी खिलाड़ी का भारत पर आरोप, बहाने बना रहा है पड़ोसी देश
एसाम उल हक कुरैशी ने कहा कि भारतीय टीम ज्यादा मजबूत टीम है

डेविप कप (Davis cup) में भारत को अगले माह पाकिस्तान की मेजबानी में खेलना है, लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते भारत किसी और जगह मुकाबला करवाना चाहता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 1:02 PM IST
  • Share this:
अगले माह पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप (Davis cup) का मुकाबला खेला जाएगा, लेकिन ऑल इंडिया टेनिस संघ (एआईटीए) पाकिस्तान के भारतीय दल की सुरक्षा को लेकर चिंतित है. जिस मामले  पर वह सोमवार काे अंतरराष्ट्रीय टेनिस फेडरेशन (आईटीएफ) के साथ बैठक करने वाली है. इस अहम बैठक पहले पाकिस्तान के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एसाम उल हक कुरैशी ( Aisam-ul-Haq Qureshi) ने भारतीय खिलाड़ियों की जमकर आलोचना भी की.

भारत सरकार ने जब से जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिया है, दोनों देशों के बीच संबंध और भी खराब हो चुके हैं. एआईटीएफ ने पहले भी आईटीएफ से इस मुकाबले को किसी न्यूट्रल जगह या फिर स्‍थगित करने की अपील की थी.  सोमवार की  मीटिंग में पाकिस्तान में भारतीय टीम की सुरक्षा व्यवस्‍था को लेकर चर्चा  की जाएगी. वहीं भारत की तरफ से एक बार और न्यूट्रल वेन्यू पर करवाए जाने की कोशिश की जाएगी.

 

रेड बॉक्स सुरक्षा के बाद भी बहाने बना रहा है भारत

एसाम ने पाकिस्‍तानी अखबार द नेशन से बात करते हुए कहा कि पिछले दशक से हमारा खेल और हमारे लोग इस मुश्किल का सामना कर रहे हैं. जब से आईटीएफ में पाकिस्तान  को डेविस कप (Davis cup) की मेजबानी के लिए बैन किया है. अब आईटीएफ की सुरक्षा टीम पाकिस्तान का दौरा कर चुकी है और वह यहां की सुरक्षा व्यवस्‍था को लेकर संतुष्ट भी हैं.  वहीं पाकिस्तान टेनिस संघ पहले ही आश्वासन दे चुकी है कि भारतीय दल को रेड बॉक्स सुरक्षा दी जाएगी. इसके बावजूद भी वे  लोग ऐसा बहाना क्यों बना रहे हैं.

भारतीय टीम को अगले माह पाकिस्तान का दौरा करना है


पाकिस्तान के इस दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने यह भी कहा कि यदि भारत पाकिस्तान आकर नहीं खेलना चाहता है तो आईटीएफ को उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम लोग खेल प्रेमी हैं. हम लोग खेलना चाहते थे. हम खेल में राजनीति बिल्कुल नहीं चाहते और ऐसा ही दूसरों से भी उम्मीद करते हैं.  एसाम ने भारत और आईटीएफ को संदेश देते हुए कहा कि वह पाकिस्तान आए और यहां के अंतर को महसूस करें और अनचाहा दबाव न ले.
Loading...

उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि भारतीय खिलाड़ी और उनके संघ पर काफी दबाव होगा, लेकिन वह‌ अपने अंतरराष्ट्रीय दायित्वों को  पूरा करेंगे. उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि वह पाकिस्तान की तुलना में ज्यादा मजबूत और संतुलित टीम है और वह कागजों पर शत प्रतिशत जीत के दावेदार है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 1:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...