ISSF World Cup 2019: मेडल के साथ ओलिंपिक कोटा हासिल करने से चूके दीपक कुमार

ISSF World Cup 2019: मेडल के साथ ओलिंपिक कोटा हासिल करने से चूके दीपक कुमार
दीपक कुमार सातवें स्थान पर रहे

दीपक (Deepak Kumar) ने 627.9 अंक के साथ आठवें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था

  • Share this:
भारत के दीपक कुमार (Deepak Kumar) शुक्रवार को निशानेबाजी विश्व कप (ISSF World Cup 2019) के पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में खराब शुरुआत के बाद सातवें स्थान पर रहने के कारण ओलिंपिक (Olympic) कोटे से चूक गए.

दीपक ने 627.9 अंक के साथ आठवें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया. फाइनल के लिए क्वालिफाइ करने वाले आठ में से पांच खिलाड़ी कोटा नहीं हासिल कर सके और टोक्यो ओलिंपिक के लिए उपलब्ध दो कोटा में एक हासिल करने के लिए दीपक को ऑस्ट्रेलिया के डेन सैम्पसन या स्लोवाकिया के पैट्रिक जानी में से किसी एक से आगे रहना था.

फाइनल में दीपक ने लगाए खराब निशाने



फाइनल में उन्होंने 9.7 और 9.2 का खराब निशाना लगाया और फिर लगातार 12 बार 10 से ज्यादा अंक के निशाने लगाने के बाद भी वह आगे नहीं बढ़ पाए और बाहर हो गए. जानी ने तीसरे और सैम्पसन चौथे स्थान पर रहते हुए कोटा हासिल किया. चीन के यू हॉनन ने 252.8 की शानदार स्कोर के साथ सीनियर और जूनियर विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया.
क्रोएशिया के पीटर गोर्सा ने सिल्वर मेडल हासिल किया. उन्होंने गुरुवार को पुरुषों की राइफल 3 पोजीशन में गोल्ड जीता था. युवा निशानेबाज हर्ष वर्धन 627.7 के स्कोर के साथ नौवें स्थान पर रहे जबकि डेब्यू कर रहे किरण अंकुश जाधव 627.5 अंक के साथ 88 खिलाड़ियों में 11वें स्थान पर रहे. अभी पांच मुकाबलों के फाइनल खेले जाने है और भारत दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज के साथ पदक तालिका में सबसे ऊपर है.

अविनाश सेबल और मुरली श्रीशंकर ने जीता गोल्ड मेडल

शूटिंग वर्ल्ड कप:अभिषेक को गोल्ड, राजपूत ने दिलाया 8वां कोटा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज