होम /न्यूज /खेल /Olympic Qualification Event: महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंची दीपिका-अंकिता, देश के लिए पक्का किया कोटा

Olympic Qualification Event: महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंची दीपिका-अंकिता, देश के लिए पक्का किया कोटा

तमाम विवादों के बावजूद भारतीय आर्चर ने इस साल ओलिंपिक कोटे हासिल किए  और दिखाया कि वह देश के लिए हर हाल में खेलने को तैयार हैं. पिछले साल फ्लॉप रहे दीपिका कुमारी और अतानु इस साल फॉर्म में दिखे.

तमाम विवादों के बावजूद भारतीय आर्चर ने इस साल ओलिंपिक कोटे हासिल किए और दिखाया कि वह देश के लिए हर हाल में खेलने को तैयार हैं. पिछले साल फ्लॉप रहे दीपिका कुमारी और अतानु इस साल फॉर्म में दिखे.

दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) पहले ही अतानु दास (Atanu Das) के साथ मिक्स्ड डबल्स वर्ग में ओलिंपिक (Olympic Quota) कोटा ...अधिक पढ़ें

    बैंकॉक. एशियन आर्चरी चैंपियनशिप (Asian Archery Championship) के बाद भारत (India) की स्टार आर्चर दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) का एशियन कॉन्टिनेंटल ओलिंपिक क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट(Asian Continental Olympic Qualification Tournament)  में भी शानदार प्रदर्शन जारी है. गुरुवार को दीपिका (Deepika Kumari) और अंकिता भकट (Ankita Bhakat) ने महिला रिकर्व इवेंट के फाइनल में जगह बनाई और देश के लिए एक कोटा पक्का किया. इवेंट में टॉप थ्री खिलाड़ियों को ओलिंपिक कोटा दिया जाता है. दोनों खिलाड़ियों के सेमीफाइनल में पहुंचने से भारत (India) के लिए कम से कम एक कोटा पक्का हो चुका है.  आपको बता दें कि भारतीय खिलाड़ी यहां तटस्थ एथलीट के तौर पर हिस्सा ले रहे हैं.

    दीपिका के पास दूसरा ओलिंपिक कोटा हासिल करने का मौका
    इससे पहले एशियन आर्चरी चैंपियनशिप में दीपिका (Deepika Kumari)  ने अतानु दास (Atanu Das) के साथ टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic)  में मिक्स्ड डबल्स मुकाबले का टिकट हासिल कर चुकी है.  भारतीय जोड़ी ने बैंकॉक (Bangkok) में हुई एशियन चैंपियनशिप (Asian Archery Championship) में मिक्सड डबल्स मुकाबले में ब्रॉन्ज मेडल के साथ कोटा हासिल किया था. अतानु दास Atanu Das) और दीपिका कुमारी (Deepika Kumari)  की जोड़ी ने चीन की यिचाई झेंग और शाअेजुआन वेई की जोड़ी को 6-2 से हराया था.

    archery, atanu das, olympic,
    अतानु दास और दीपिका कुमारी ओलिंपिक क्वालिफाई के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं


    आपको बता दें कि दोनों खिलाड़ी सगाई कर चुके हैं और अगले साल टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के बाद वह शादी करने वाले हैं.  भारतीय तीरंदाजी महासंघ के निलंबन के कारण इस टूर्नामेंट में भारत के खिलाड़ी विश्व तीरंदाजी संघ के ध्वज तले खेल रहे है. उन्हें यह मौका इस लिये दिया गया ताकि वे गुरुवार को होने वाले ओलिंपिक क्वालिफिकेशन प्रतियोगिता में भाग ले सके.

    जैक्स कैलिस ने शेव किया आधा चेहरा, वजह जानकर दुनिया कर रही सलाम, देखें तस्वीर

    6 माह के वीजा पर भारत आया था ये बांग्लादेशी ओपनर, वापस नहीं लौटा तो मिली 'सजा'

    Tags: Archery Tournament, Deepika kumari, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें