Home /News /sports /

स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतनु दास की जोड़ी ‘टॉप्स’ से बाहर

स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतनु दास की जोड़ी ‘टॉप्स’ से बाहर

(फोटो-AP)

(फोटो-AP)

भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी को सरकार से झटका लगा है. लगातार खराब प्रदर्शन के चलते दीपिका और उनके पति अतनु दास को की ‘टारगेट ओलंपिक पोडियम’ योजना (टॉप्स) से बाहर कर दिया गया. दीपिका-अतुनी की जोड़ी से टोक्यो ओलंपिक में काफी उम्मीदें थी लेकिन वे खाली हाथ लौटे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) और उनके पति अतनु दास (Atanu Das) को राष्ट्रीय रैंकिंग टूर्नामेंट में उनके लचर प्रदर्शन की वजह से खेल मंत्रालय की ‘टारगेट ओलंपिक पोडियम’ योजना (टॉप्स) से बाहर कर दिया गया. मंत्रालय की ओलंपिक इकाई (MOC) ने हैदराबाद में राष्ट्रीय रैंकिंग तीरंदाजी टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बाद पिछले महीने दीपिका (पूर्व नंबर एक रिकर्व तीरंदाज) और अतनु को दिये जा रहे सहयोग की समीक्षा करने का फैसला किया था.

    खेल मंत्रालय ने कहा, ‘‘टूर्नामेंट में लचर प्रदर्शन को देखते हुए एमओसी ने उन्हें अभी टॉप्स सूची में शामिल नहीं करने का फैसला किया है.’’ विभिन्न विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बावजूद इस तीरंदाजी जोड़ी ने बहुस्पर्धा टूर्नामेंट में लचर प्रदर्शन दिखाया जिसमें टोक्यो ओलंपिक भी शामिल है. टोक्यो ओलंपिक में उनसे काफी उम्मीदें थी लेकिन वे खाली हाथ लौटे. पिछले साल अक्टूबर में यांकटोन में विश्व कप फाइनल्स के बाद उनकी समस्यायें बढ़ गयीं. एमओसी सदस्यों, साइ और भारतीय तीरंदाजी संघ के अधिकारियों ने उन्हें इस निर्णय की जानकारी दे दी।.

    दीपिका ने कहा कि टॉप्स से बाहर किये जाने के बाद वह मजबूत वापसी के लिये प्रेरित होंगी. इसके अलावा एमओसी ने दो ‘डेवलपमेंट’ ग्रुप के खिलाड़ियों की एशियाई खेलों और अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारियों में मदद के लिये 6.56 लाख रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी दी. एमओसी ने 20 वर्षीय पिस्टल निशानेबाज नवीन के लिये भी 4.14 लाख रुपये की राशि मंजूर की.

    यह भी पढ़ें:

    AUS Open 2022: दानिल मेदवेदेव तीसरे दौर में, मुगुरुजा-कोंटावीट ऑस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर

    AUS Open 2022: सानिया-राम की जोड़ी दूसरे दौर में, सीधे सेटों में जीता मुकाबला

    एमओसी ने 17 साल की रिकर्व तीरंदाज रिद्धि के लिये 2.42 लाख रूपये को मंजूरी दी जो पिछले साल नवंबर में ढाका में एशियाई चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली भारतीय महिला टीम का हिस्सा थीं. साथ ही एमओसी ने पैरा निशानेबाज मनीष नरवाल को उपकरण खरीदने और अपने कोच के खर्चे के लिये चार लाख रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी दी.

    Tags: Archery, Atanu Das, Deepika kumari, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर