• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • हिमा दास के बिना भी वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतेगी रिले टीम - कोच

हिमा दास के बिना भी वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतेगी रिले टीम - कोच

हिमा दास 400 मीटर इवेंट के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रही थी

हिमा दास 400 मीटर इवेंट के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रही थी

वर्ल्ड जूनियर चैंपियन (World Champion 2019) हिमा पीठ में चोट के कारण 27 सितंबर से शुरू हो रही वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) से बुधवार को बाहर हो गईं जिससे भारतीय टीम को झटका लगा है

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के उप मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर (RadhaKrishan) ने गुरुवार को कहा कि स्टार एथलीट हिमा दास (Hima Das) की गैरमौजूदगी के बावजूद देश की चार गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले टीम दोहा वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकती है.

    वर्ल्ड जूनियर चैंपियन (World Champion 2019) हिमा पीठ में चोट के कारण 27 सितंबर से शुरू हो रही वर्ल्ड चैंपियनशिप से बुधवार को बाहर हो गईं जिससे भारतीय टीम को झटका लगा है. भारतीय टीम को नई स्पर्धा चार गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले से काफी उम्मीदें थी.

    नायर ने से कहा, ‘अधिक अंतर पैदा नहीं होगा (हिमा के बाहर होने से). हमें सकारात्मक रहना होगा और हमारा अब भी मानना है कि हम मिश्रित चार गुणा 400 मीटर के फाइनल में जगह बना सकते हैं.’

    वर्ल्ड चैंपियनशिप के टॉप आठ को ओलिंपिका का कोटा

    वर्ल्ड चैंपियनशिप की रिले स्पर्धाओं में शीर्ष आठ में रहने वाली टीमें 2020 टोक्यो ओलिंपिक के लिए स्वत: क्वालिफाई कर जाएंगे. भारत ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के दौरान तीन मिनट 15.71 सेकेंड के समय के साथ मिक्स्ड चार गुणा 400 मीटर रिले में 14वें स्थान की टीम के रूप में वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई किया था.

    बहरीन की टीम ने स्वर्ण पदक जीता था लेकिन उसके एक धावक के डोपिंग में फंसने के बाद उससे पदक छीन लिया गया. भारत की ओर से इस स्पर्धा में मोहम्मद अनस, राजीव आरोकिया, एमआर पूवम्मा और हिमा दास दौड़े थे. दोहा में हालांकि हिमा और चोटिल राजीव दोनों ही भारत की ओर से हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

    अनस भी व्यक्तिगत 400 मीटर दौड़ में हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्योंकि भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने क्वालीफाइंग स्तर हासिल करने के बावजूद उनका नाम इस स्पर्धा के लिए नहीं भेजा है. उनका नाम सिर्फ पुरुष चार गुणा 400 मीटर रिले और मिश्रित चार गुणा 400 मीटर रिले के लिए भेजा गया है.

    एशियन चैंपियनशिप में भारतीय शूटर लगाएंगे ओलिंपिक कोटे पर निशाना

    China Open: पीवी सिंधु हुई उलटफेर का शिकार, दूसरे राउंड में हुई बाहर

     

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज