लाइव टीवी
Elec-widget

ISSF World Cup Final: दिव्यांश पंवार ने दिलाया भारत को तीसरा गोल्ड मेडल

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 6:53 PM IST
ISSF World Cup Final: दिव्यांश पंवार ने दिलाया भारत को तीसरा गोल्ड मेडल
दिव्यांश पंवार ने जीता गोल्ड मेडल

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल (ISSF World Cup Finals) में गरुवार को मनु भाकर (Manu Bhaker) और इलावेनिल (Elavenil Valarivan) ने भी गोल्ड मेडल जीता

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 6:53 PM IST
  • Share this:
चीन. साल के आखिरी शूटिंग वर्ल्ड कप आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल्स (ISSF World Cup) में गुरुवार को भारत ने तीन गोल्ड मेडल हासिल किए. मनु भाकर (Manu Bhaker) और इलावेनिल वालारिवान (Elavenil Valarivan) के बाद युवा शूटर दिव्यांश सिंह पंवार (Divyansh Singh Panwar) ने पहले दिन भारत की गोल्डन हैट्रिक पूरी की. दिव्यांश (Divyansh Panwar) ने 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल हासिल किया. भारत तीन स्वर्ण जीतकर तालिका में शीर्ष पर है जबकि चीन (China) दूसरे स्थान पर है.

दिव्यांश ने 250.1 अंको के साथ पहला स्थान हासिल किया वहीं हंगरी के पेनी इसतवान ने 250.0 अकों के साथ सिल्वर और जेनी पैट्रिक ने 228.4 अंको के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता. 17 साल के दिव्यांश ने इस साल बीजिंग में हुए वर्ल्ड कप में सिल्वर मेडल जीतकर ओलिंपिक कोटा भी हासिल किया था. वहीं म्यूनिख वर्ल्ड कप में उन्होंने मिक्स्ड टीम इवेंट में अंजुम मुद्गिल के साथ गोल्ड मेडल जीता था. क्वालिफाइंग राउंड में दिव्यांश 627.1 अंको के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे और फाइनल में प्रवेश किया था.

manu bhaker, Elavenil Valarivan, shooting, sports news
इलावेनिल वालारिवान ने देश को आईएसएसएफ वर्ल्ड कप फाइनल्स में दूसरा गोल्ड मेडल दिलाया


मनु भाकर और इलावेनिल ने जीता गोल्ड मेडल

इससे पहले 17 साल की मनु भाकर ने जूनियर विश्व रिकॉर्ड के साथ 244.7 का स्कोर करके गोल्ड मेडल जीता. भारत की यशस्विनी सिंह देसवाल छठे स्थान पर रही. वहीं इलावेनिल ने महिलाओं की दस मीटर एयर राइफल में पहला स्थान हासिल किया. बुधवार को मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल में फाइनल में पहुंती थी लेकिन मेडल हासिल नहीं कर पाईं थी. गुरुवार को गोल्ड मेडल के साथ उन्होंने बुधवार की कसर पूरी की.

भाकर के वर्ग में सर्बिया की जोराना अरूनोविच ने रजत और चीन की कियान वांग ने कांस्य पदक जीता. इलावेनिल ने 250.8 स्कोर करके ताइवान की लिन यिंग शिन को पछाड़ा. रोमानिया की लौरा जार्जेटा कोमान तीसरे स्थान पर रही. मेहुली घेाष छठे स्थान पर रही. इस जीत के साथ ही यह लगभग यह हो गया कि इलावेनिल साल का अंत वर्ल्ड नंबर एक के तौर पर करेंगी.

पुरुष वर्ग के 10 मीटर पिस्टल इवेंट में अभिषेक वर्मा और युवा शूटर सौरभ चौधरी ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया था लेकिन वे पोडियम हासिल करने से चूक गए और उन्हें क्रमश : पांचवें और छठे स्थान से संतोष करना पड़ा.
Loading...

डॉन ब्रैडमैन के 89 साल पुराने इस रिकॉर्ड की बराबरी करने के करीब मयंक अग्रवाल

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, शिखर धवन मैच के दौरान चोटिल, अस्‍पताल ले जाना पड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 5:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...