बॉक्सिंग: एशियन चैंपियनशिप के लिए 20 भारतीय खिलाड़ियाें को नहीं मिला वीजा, 21 से इवेंट

पहले एशियन चैंपियनशिप के मुकाबले नई दिल्ली में हाेने थे.

पहले एशियन चैंपियनशिप के मुकाबले नई दिल्ली में हाेने थे.

एशियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप के मुकाबले 21 मई से दुबई में होने हैं. लेकिन अब तक 20 भारतीय खिलाड़ियों को वीजा नहीं मिला है. ऐसे में इवेंट में भारतीय खिलाड़ियों का उतरना मुश्किल है. इस इवेंट को टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत का इस महीने दुबई में होने वाले एशियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप में उतरना मुश्किल दिख रहा है. टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए अबतक 20 सदस्यीय भारतीय टीम को वीजा जारी नहीं किया गया है. भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (BFI) के सचिव ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. इस चैंपियनशिप को 21 मई से शुरू होना है. भारतीय टीम में 10 महिला मुक्केबाज भी शामिल हैं.

बीएफआई के सचिव हेमंत कलिता ने कहा, "भारतीय पुरुष और महिला बॉक्सिंग टीमों को दुबई जाने के लिए अबतक वीजा नहीं मिला है. हम अपनी टीमों को भेजने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं." इस टूर्नामेंट की मेजबानी नई दिल्ली को करनी थी, लेकिन भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए एशियन मुक्केबाजी परिसंघ ने इस टूर्नामेंट को स्थानांतरित कर दिया था.

9 खिलाड़ी ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं

हेमंत कलिता ने कहा, "हमने दुबई में अपने अधिकारियों को भेजने का प्लान बनाया था, लेकिन फिलहाल स्थिति ठीक नहीं है. इसलिए मुझे शक है कि कोई भारतीय अधिकारी वहां जाएगा." पुरुष टीम पटियाला के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स में जबकि महिला टीम पुणे के आर्मी स्पोटर्स इंस्टीटूयट में ट्रेनिंग कर रही है. बीएफआई ने पुणे शिविर के लिए 10 एलीट महिला मुक्केबाजों का चयन किया था, लेकिन इसमें सिर्फ पांच मुक्केबाज ही शामिल हो सकीं. चार महिला सहित कुल नौ भारतीय मुक्केबाज ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं.
यह भी पढ़ें: महिला टीम को दो और कोच मिले, शिव सुंदर दास बैटिंग तो अभय शर्मा फील्डिंग कोच बने

ओलंपिक के आयोजन पर संशय

ओलंपिक के मुकाबले 23 जुलाई से जापान में होने हैं. लेकिन जापान के अधिकतर लोग गेम्स के विरोध में हैं. उनका कहना है कि इससे कोरोना के बढ़ने की संभावना है. लेकिन आयोजक गेम्स को समय से कराने की बात कर रहे हैं. जापान में 31 मई तक इमरजेंसी लगी हुई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज