एथलीट दुती चंद को कॉस्मोपॉलिटन ने बनाया कवर गर्ल, अलग अंदाज में आई नजर

दुती चंद दुनिया के उन चुनिंदा एथलीट्स में शामिल हैं जो अपने समलैंगिक रिश्ते को लेकर दुनिया के सामने आए हैं

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 7:31 PM IST
एथलीट दुती चंद को कॉस्मोपॉलिटन ने बनाया कवर गर्ल, अलग अंदाज में आई नजर
दुती चंद ने मई में अपने समलैंगिक रिश्ते का खुलासा किया था (facebook)
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 7:31 PM IST
भारत की पहली ओपन गे एथलीट दुती चंद के लिए दुनिया के सामने अपने समलैंगिक रिश्ते का खुलासा करने के बाद सबकुछ सही नहीं रहा है. खुलासे के बाद से परिवार के साथ दुती चंद के रिश्ते खराब हो गए. हालांकि दुनिया भर में उनके इस कदम को सराहा गया. (गे एक शब्द है जिसे लेस्बियन और गे दोनों के लिए इस्तेमाल किया जाता है).

दुती चंद की इस हिम्मत को सरहाते हुए कोजमोपॉलिटन डिजिटल ने उन्हें अपने जुलाई के एडिशन के लिए कवर गर्ल बनाया है और बेहद ही खूबसूरत तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में दुती रनिंग ट्रैक पर खड़ी हैं, काले रंग के स्पोर्ट्स वियर के ऊपर उन्होंने सतरंगी रंग का एक तरह का जैकेट पहना हुआ है. आपको बता दें कि इंद्रधनुष सतरंगी रंग LGBTQ समूह का रंग है जो उनकी एकता को दर्शाता है. जून में हुए अंतरराष्ट्रीय प्राइड महीने में भी इन्हीं रंगो का इस्तेमाल किया गया था.   कॉजमोपॉलिटन ने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से यह तस्वीर शेयर की है जिसके कैप्शन में लिखा है, 'भारत की शायनिंग स्टार, पहली गे एथलीट'.



साल 2018 में हुए एशियन मेडल में दो मेडल हासिल करने वाली दुती चंद ने इस साल मई में अपने समलैंगिक रिश्ते को दुनिया के सामने स्वीकारा था. वह दुनिया के उन चुनिंदा एथलीट्स में शामिल है जो अपने समलैंगिक रिश्ते को लेकर दुनिया के सामने आए हैं.  समलैंगिक रिश्‍ते की बात सार्वजनिक करने के बाद दुती को  परिवार से इस बात को मंजूरी दिलाने की लड़ाई लड़नी पड़ रही है. दुती ने  बताया था कि उनकी बड़ी बहन को इस रिश्ते से ऐतराज है. बड़ी बहन ने घर से निकालने और जेल भेजने की धमकी दी है. दुती ने अपनी पार्टनर का नाम नहीं बताया, लेकिन कहा कि इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने उन्हें सार्वजनिक रूप से सामने आने का हौसला दिया.

Commonwealth Weightlifting Championship: पहले दिन मीराबाई चानू के नाम गोल्ड, भारत ने जीते कुल 13 मेडल

दोबारा बैटिंग को नहीं उतरा न्‍यूजीलैंड तो इंडिया को मिलेगा ये टारगेट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...