वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी दुती चंद, AFI ने स्वीकार किया AIFF का निमंत्रण

दुती चंद (Dutee Chand) 100 मीटर में 11.24 का क्वालिफाइंग मार्क हासिल करने में नाकाम रही थी लेकिन आईएएएफ (IAAF) ने उन्हें आमंत्रण भेजा

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 12:10 PM IST
वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी दुती चंद, AFI ने स्वीकार किया AIFF का निमंत्रण
दुती चंद ने एशियन गेम्स में 100 मीटर में सिल्वर मेडल हासिल किया था
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 12:10 PM IST
भारतीय एथलीट दुती चंद (Dutee Chand) इस महीने दोहा में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Athletics Championships) में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. दुती को आईएएएफ (IAAF) ने 100 मीटर में भाग लेने का न्योता दिया था जिसे भारतीय एथलेटिक्स फेडरेशन (AFI) ने स्वीकार कर लिया है. एएफआई (AFI) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Athletics Championships)  के लिए नौ सितंबर को 25 सदस्यीय टीम घोषित की थी.

दुती (Dutee Chand)  100 मीटर में 11.24 का क्वालिफाइंग मार्क हासिल करने में नाकाम रही थी लेकिन आईएएएफ  (IAAF) ने यह कहते हुए आमंत्रण भेजा था कि दुती 100 मीटर में वर्ल्ड चैंपियनशिप   (World Athletics Championships) में हिस्सा ले सकती है और एएफआई  (AFI)  ने इसे स्वीकार कर लिया है. एएफआई  (AFI)  ने ट्वीट करते हुए लिखा, वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए महिलाओं की 100 मीटर रेस के लिए कल शाम को ही दुती के नाम की पुष्टि हो गई है.'

तेजस्विन शंकर ने भाग लेने से किया इंकार
एएफआई ने दुती के अलावा हाइ जंपर तेजस्विन शंकर (Tejaswin Shankar) और 200 मीटर में अर्चना (Archana Suseentran) के नाम भी शामिल किए थे. तेजस्विन शंकर (Tejaswin Shankar)   ने यह कहकर वर्ल्ड चैंपियनशिप में जाने से माना कर दिया कि यह उनका ऑफ सीजन है वहीं अर्चना ने कहा कि उन्हें आईएएएफ का निमंत्रण नहीं मिला है.  इंटर स्टेट चैंपियनशिप में 400 मीटर में क्वालिफाइंग मार्क हासिल करने वाली अंजलि देवी के नाम पर अभी तक मुहर नहीं लगी है. एएफआई ने उन्हें 21 सितंबर को एनआईएस पटियाला में होने वाले ट्रायल्स में हिस्सा लेने को कहा है.

400 मीटर में हिस्सा नहीं लेंगी हिमा दास

वर्ल्ड जूनियर चैंपियन (World junior champion) हिमा दास (Hima Das) 400 मीटर के लिए टीम में जगह नहीं बना पाई. हालांकि उन्हें वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships) के लिए चार गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले और महिला रिले इवेंट के लिए भारत की 25 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. वहीं स्टार जैवलिन थ्रोअर खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) टीम में जगह नहीं बना पाए.
आंद्रे रसेल के सिर पर लगी गेंद, गंभीर चोट के बाद स्ट्रेचर से ले जाए गए बाहर
Loading...

केएल राहुल-अनुष्‍का शर्मा पर घटिया बात लिखने पर भड़का ये क्रिकेटर, लगाई फटकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 12:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...