ईस्ट बंगाल की 100वीं वर्षगांठ बनेगी बेहद खास, मैच खेलने लिवरपूल, बेयर्न म्यूनिख, पीएसजी आएंगे भारत!

ईस्ट बंगाल क्लब भारत के सबसे पूराने क्लबों में शामिल हैं

ईस्ट बंगाल (East Bengal) ने अपनी 100वीं वर्षगांठ का जश्न पिछले सा जुलाई से शुरू किया था

  • Share this:
    कोलकाता. ईस्ट बंगाल (East Bengal) फुटबॉल क्लब अगले साल अपने 100वीं वर्षगांठ को खास बनाने के लिए एग्जीबीशन मैच कराना चाहता है. इस मुकाबले के लिए वह यूरोप (Europe) के बड़े क्लब लिवरपूल (Liverpool) के अलावा बेयर्न म्यूनिख (Bayern Munich) से बातचीत कर रहा है. यह मुकाबला कोलकाता (Kolkata) के सॉल्ट लेक स्टेडियम (Salt Lake Stadium) में खेला जाएगा.

    मैनचेस्टर यूनाइटेड से भी चल रही बात जीत
    पिछले महीने नवंबर में मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के अधिकारी ईस्ट बंगाल (East Bengal) के अधिकारियों से मिलने आए थे और सॉल्ट लेक स्टेडियम का भी दौरा किया था. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक ईस्ट बंगाल के एक अधिकारी ने बताया कि क्लब लिवरपूल और बेयर्न म्यूनिख से इस खास एग्जीबीशन मैच के लिए बातचीत कर रहे हैं. उसके अलावा पीएसजी (PSG) ने दिलचस्पी दिखाई है. उन्होंने कहा, 'हम अपनी सौवीं वर्षगांठ को खास बनाना चाहते हैं. यह तीनों क्लब सीजन प्री-सीजन एशिया टूर के एशिया (Asia) में होंगे और हम उम्मीद कर रहे हैं कि उस दौरान वह भारत में आकर एक मैच खेल सकते हैं.'

    east bengal, football news, sports news
    ईस्ट बंगाल क्लब 100वीं वर्षगांठ के लिए कुछ खास करने वाला है


    लिवरपूल, बेयर्न म्यूनिख और पीएसजी आ सकते हैं भारत
    अधिकारी ने यह भी साफ कहा कि ईस्ट बंगाल (East Bengal) कोई छोटा क्लब नहीं है और इसलिए लिवरपूल या कोई आने वाला क्लब पूरी टीम के साथ खेलने उतरेंगे. भारत (India) का ह्यूमिड मौसम जरूर यूरोपीय खिलाड़ियों को परेशानी में डाल सकता है. हालांकि अधिकारी को नहीं लगता इससे ज्यादा फर्क पड़ेगा. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इसका कोई फर्क पड़ेगा. सेल्टिक क्लब के अधिकारी भारत आए थे और यहां की कंडीशन्स को लेकर काफी संतुष्ठ थे.'

    ईस्ट बंगाल (East Bnegal) ने अपनी 100वीं वर्षगांठ का जश्न पिछले सा जुलाई से शुरू किया था जिसमें उन्होंने कोलकाता (Kolkata) के कुमारतुली इलाके से लेकर क्लब ग्राउंड तक मार्च किया था. ईस्ट बंगाल के कमेटी मेंबर देबाब्राता सरकार (Debabrata Sarkar) ने कहा था कि लिवरपूल क्लब (Liverpool) को तकनीकी तौर पर मदद करने का भी इच्छुक है और वह निचले स्तर से फुटबॉल में विकास चाहते हैं.

    8 मैच खेले, 9 विकेट लिए, अब सिर्फ 27 साल की उम्र में बन गया IPL टीम का स्पिन सलाहकार

    टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे पर बड़ी खबर, आतंकी हमले में 50 लोगों की मौत के बाद सुरक्षा को लेकर चिंतित है बीसीसीआई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.