दो साल बाद शूटिंग में वापसी करने वाली एलिजाबेथ ने जीता गोल्ड मेडल

दो साल पहले तक भारत की अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज रही एलिजाबेथ ने 460.1 का स्कोर किया

भाषा
Updated: July 31, 2019, 8:31 PM IST
दो साल बाद शूटिंग में वापसी करने वाली एलिजाबेथ ने जीता गोल्ड मेडल
ऐलिजाबेथ ने जीता गोल्ड मेडल
भाषा
Updated: July 31, 2019, 8:31 PM IST
केरल की एलिजाबेथ सुसैन कोशी ने कर्णी सिंह रेंज पर चल रहे सरदार सज्जन सिंह सेठी मेमोरियल निशानेबाजी टूर्नामेंट के तीसरे दिन महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में गोल्ड जीता.

दो साल पहले तक भारत की अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज रही एलिजाबेथ ने 460.1 का स्कोर किया. महाराष्ट्र की तेजस्विनी सावंत को सिल्वर और गुजरात की हेमा केसी को ब्रॉन्ड मेडल मिला.

एलिजाबेथ ने क्वालीफिकेशन दौर में 1161 का स्कोर किया था. एयर इंडिया के अन्नुराज सिंह और दीपक शर्मा ने दस मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता. ओएनजीसी की श्वेता सिंह और अमनप्रीत सिंह दूसरे स्थान पर रहे. वर्ल्ड चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट विजेता अंजुम मुद्गिल ने अर्जुन बाबुता के साथ मिलकर 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता, जो सरदार सज्जन सिंह सेठी मेमोरियल मास्टर्स निशानेबाजी प्रतियोगिता में उनका दूसरा गोल्ड मेडल है.

महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में वर्ल्ड में 8वीं रैंकिंग की और ओलिंपिक कोटा हासिल करने वाली पहली भारतीय निशानेबाज मुद्गिल ने सोमवार को वर्ल्ड रिकॉर्ड से बेहतर प्रदर्शन किया और मेहुली घोष को 1.7 अंक से हराकर महिला एयर राइफल का गोल्ड मेडल जीता. डा. कर्णीसिंह शूटिंग रेंज पर इसके एक दिन बाद पंजाब की मुद्गिल और अर्जुन की जोड़ी ने पश्चिम बंगाल की मेहुली और अभिनव साव की जोड़ी को 16-12 से हराकर सोने का मेडल हासिल किया.

अयोनिका पाल और अखिल शेरोन ने इस स्पर्धा का ब्रॉन्ज मेडल जीता. उन्होंने उत्तर प्रदेश की आयुषी गुप्ता और सौरव को 16-10 से हराया. दिन की अन्य स्पर्धाओं में ओलिंपियन गुरप्रीत सिंह ने पुरुषों की 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल में 585 अंक बनाकर गोल्ड मेडल जीता. सीआरपीएफ की पुष्पांजलि राणा ने महिलाओं की 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल जबकि उत्तर प्रदेश की अरुणिमा गौड़ ने जूनियर महिला स्पर्धा जीती.

वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अंजुम मुद्गिल ने जीता एक और गोल्ड
Loading...

Thailand Open 2019: सात्विक-अश्विनी की जोड़ी ने दी ओलिंपिक मेडलिस्ट को मात, सायना भी दूसरे राउंड में पहुंची

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 8:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...