होम /न्यूज /खेल /इंग्‍लैंड को एक दिन में मिली 3 बड़े मैचों में शिकस्‍त, भारत ने भी तोड़ा इंग्लिश फैंस का दिल

इंग्‍लैंड को एक दिन में मिली 3 बड़े मैचों में शिकस्‍त, भारत ने भी तोड़ा इंग्लिश फैंस का दिल

यूरो कप में इंग्‍लैंड की हार से निराश फैंस (pc: ap)

यूरो कप में इंग्‍लैंड की हार से निराश फैंस (pc: ap)

इंग्‍लैंड को यूरो कप (Euro Cup 2020) के फाइनल में इटली के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ उसका 55 सालों का इंत ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. इटली ने यूरो कप (Euro 2020) के फाइनल में पेनल्‍टी शूट आउट में मात देकर इंग्‍लैंड के 55 साल के इंतजार को और बढ़ा दिया है. इंग्लिश टीम ने 55 साल से कोई खिताब नहीं जीता. इंग्‍लैंड को घर में अपने घरेलू दर्शकों के सामने 3-2 से हार मिली. टीम की इस हार से इंग्लिश फैंस भी बुरी तरह से टूट गए हैं. यहां तक कि वो इस हार को बर्दाश्‍त तक नहीं कर पा रहे हैं. मैच के बाद इंग्लिश फैंस काफी आक्रामक भी हो गए थे. रविवार को सिर्फ एक ही बार इंग्लिश फैंस का दिल नहीं टूटा, बल्कि तीन अलग अलग खेलों में भी टूटा.

    विंबलडन: यूरो कप के फाइनल से पहले इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों को विंबलडन के मिक्‍स्‍ड डबल्‍स फाइनल में भी हार का सामना करना पड़ा. नील स्‍कूपस्‍कली और उनकी अमेरिकन जोड़ीदार देसीरा क्राव्जिक ने इंग्लिश जोड़ी जोए सलीसबरी और हैरियट डार्ट को सीधे सेटों में 6- 2, 7- 6 से मात दी.

    भारत और इंग्‍लैंड टी20 सीरीज: वहीं दिन के एक अन्‍य मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने इंग्‍लैंड को सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 8 रन से हराकर फैंस का दिल तोड़ दिया. भारत ने ओपनर शेफाली वर्मा (Shafali Verma) की पारी की बदौलत 4 विकेट पर 148 रन बनाए जिसके बाद इंग्लिश टीम 8 विकेट खोकर 140 रन बना सकी.

    यह भी पढ़ें : 

    कोहली की कप्‍तानी पर रैना ने कहा, आप ICC ट्रॉफी की बात करते हैं, उन्‍होंने अभी तक एक IPL भी नहीं जीता

    Euro 2020: इंग्लिश फैंस ने हार के बाद इटली के लोगों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा, सड़क पर किया जमकर बवाल, देखें Video

    इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. तीसरा टी20 मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा. भारतीय टीम ने कमाल की फील्डिंग की और टीम की चार बल्लेबाजों को रन आउट किया. शेफाली ने 48 रन बनाए जबकि स्पिनर पूनम यादव ने 17 रन देकर 2 विकेट झटके. प्लेयर ऑफ द मैच दीप्ति शर्मा ने 27 गेंदों पर नाबाद 24 रन बनाए.

    Tags: Cricket news, Euro 2020, Euro Cup 2020, Football news, India vs England 2021, Sports news, Wimbledon 2021

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें