Home /News /sports /

EPL: क्रिस्टियानो राेनाल्डो ने इंग्लैंड लौटते ही किया बड़ा कारनामा, पहले मैच में किए 2 गोल; टीम टॉप पर

EPL: क्रिस्टियानो राेनाल्डो ने इंग्लैंड लौटते ही किया बड़ा कारनामा, पहले मैच में किए 2 गोल; टीम टॉप पर

English Premier League: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के मैनचेस्टर यूनाइटेड की ओर से 120 गोल हो गए हैं. (AP)

English Premier League: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के मैनचेस्टर यूनाइटेड की ओर से 120 गोल हो गए हैं. (AP)

English Premier League: क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने 12 साल बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग में लौटने का शानदार जश्न मनाया. उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) की ओर से खेलते हुए 2 गोल किए. जीत के साथ टीम अंक तालिका में टॉप पर भी पहुंच गई है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    लंदन. स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) में लौटते ही अपना जादुई खेल दिखाना शुरू कर दिया है. रोनाल्डो के 2 गोल के दम पर मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) ने न्यूकैसल यूनाइटेड को 4-1 से हराया. जीत के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. रोनाल्डो 12 साल बाद ईपीएल में वापसी कर रहे हैं. उनके अब यूनाइटेड की ओर से 120 गोल हो गए हैं.

    मैच के पहले 45 मिनट में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकीं. पहले हाफ के इंजरी टाइम (45+2) में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त बनाई. हाफ टाइम तक स्काेर यही रहा. न्यूकैसल की ओर से मैक्यूलो ने 56वें मिनट में गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. रोनाल्डो ने 62वें मिनट में अपना दूसरा गोल करके मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 से आगे कर दिया.

    टीम को मिली तीसरी जीत

    इसके बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड की ओर से 80वें मिनट में ब्रुनो फर्नांडेस और इंजरी टाइम (90+2) लिनगार्ड ने गोल किया. यह टीम की 4 मैचों में तीसरी जीत है. टीम 10 अंक के साथ टेबल में टॉप पर है. चेल्सी के भी 4 मैचों में 10 अंक हैं. लेकिन अधिक गोल करने के कारण यूनाइटेड की टीम टेबल में टाॅप पर है. यूनाइटेड की टीम 2012-13 के बाद से इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब नहीं जीत सकी है. लेकिन रोनाल्डो के लौटने के बाद टीम इस बार बड़ी दावेदार मानी जा रही है. यूनाइटेड ने सबसे अधिक 20 बार ईपीएल का खिताब जीता है.

    2 गोल करने की उम्मीद नहीं थी

    जीत के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डाे ने कहा कि उन्हें 2 गोल करने की उम्मीद नहीं थी. मैं एक गोल की उम्मीद कर रहा था. मैं विश्वास नहीं कर पा रहा हूं. रोनाल्डाे युवेंटस के बाद यूनाइटेड से जुड़े हैं. पुर्तगाल के रोनाल्डो ने कहा कि हालांकि मैच से पहले वे नर्वस थे. इंग्लैंड में फुटबॉल का माहौल दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले बेहतरीन है. इसलिए वापसी मेरे लिए शानदार रही. रोनाल्डो ने 5 बार चैंपियंस लीग का खिताब जीता है. उन्होंने 5 बार बैलेन डि ओर पुरस्कार पर भी कब्जा किया है.

    Tags: Cristiano Ronaldo, English premier league, Football, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर