Euro 2020: डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल की बड़ी हार, जर्मनी ने दागे 4 गोल

जर्मनी की यह दो मैचों में पहली जीत है. (AP)

डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल को यूरो 2020 (Euro 2020) में पहली हार मिली. जर्मनी ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano ronaldo) की टीम को 4-2 से बड़ी शिकस्त दी. जर्मनी की यह पहली जीत है.

  • Share this:
    म्यूनिख. डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल की टीम को यूरो 2020 में पहली हार मिली. जर्मनी ने पुर्तगाल को 4-2 से हराया. पुर्तगाल ने दो ओन गोल किए. क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मैच का पहला गोल दागा, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. ग्रुप एफ में फ्रांस 4 अंक के साथ टॉप पर है. जर्मनी 3 अंक के साथ दूसरे और पुर्तगाल 3 अंक के साथ तीसरे पर है. पुर्तगाल ने पहले मैच में हंगरी को 3-0 से हराया था. दूसरी ओर जर्मनी को फ्रांस के खिलाफ 0-1 से हार मिली थी. ऐसे में ग्रुप की स्थिति रोचक हो गई है.

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 15वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. 35वें मिनट में जर्मनी टीम ने वापसी की. गोसेन्स के असिस्ट पर बॉल डियास के पैर में लगी और गोल हो गया. इस गोल से जर्मन टीम ने 1-1 से स्कोर बराबर कर दिया. 39वें मिनट में जोशुआ किमिख ने शॉट मारा. बॉल पुर्तगाल के राफेल गुरेरो के पैर में लगकर पोस्ट में चली गई और जर्मनी को 2-1 से बढ़त मिल गई. काई हैवर्त्ज ने 51वें मिनट और रॉबिन गोसेन्स ने 60वें मिनट में गोल दागा. डिएगो जोटा ने 67वें मिनट में गोल करके स्काेर 2-4 कर दिया. लेकिन जर्मनी की टीम अंत में जीतने में कामयाब रही.

    हंगरी ने फ्रांस को बराबरी पर रोका

    फ्रांस ने एंटोनी ग्रीजमैन के दूसरे हाफ में किए गए गोल से टूर्नामेंट में सबसे बड़ा उलटफेर होने से बचा गया, लेकिन उसे हंगरी के इस मैच में 1-1 से ड्रा खेलकर अंक बांटने पड़े. बुडापेस्ट स्थित 67,215 दर्शकों की क्षमता वाला पुसकास स्टेडियम यूरो 2020 में एकमात्र स्टेडियम है, जहां पूरी संख्या में दर्शकों को आने की अनुमति है. हंगरी ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में एटिला फियोला के गोल से बढ़त बनाई थी, लेकिन ग्रीजमैन ने 66वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया जिससे दर्शक निराश हो गए. फ्रांस के किलियन एमबापे और करीम बेंजेमा ने गोल करने के कुछ मौके गंवाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.