Euro 2020: इटली ने टूर्नामेंट में पहली बार 3 गोल दागकर मैच जीता, तुर्की के खिलाफ 11 मैच में 8वीं जीत

Euro Cup 2020: यूरो कप के ओपनिंग मैच में इटली ने तुर्की को 3-0 से शिकस्त दी. (PIC: AP)

Euro 2020, Italy vs Turkey: इटली ने यूरो कप का आगाज जीत से किया. उसने रोम में खेले गए टूर्नामेंट के पहले मैच में तुर्की को 3-0 से हराया. टीम के लिए स्ट्राइकर सिरो इमोबिल और इन्सिग्ने ने 2 शानदार गोल दागे, जबकि एक गोल तुर्की के डिफेंडर की गलती के कारण हुआ.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इटली ने यूरो कप 2020(Euro 2020) का जीत से आगाज किया. रोम में हुए टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में इटली ने तुर्की को 3-0 से शिकस्त दी. ये टूर्नामेंट के 60 साल के इतिहास में पहला मौका है, जब इटली ने मैच में दो से ज्यादा गोल दागे. इससे पहले 38 मैच में टीम एक मैच में 2 से ज्यादा गोल नहीं कर पाई थी. टीम के लिए स्ट्राइकर सिरो इमोबिल और इन्सिग्ने ने 2 शानदार गोल किए. वहीं, तुर्की के देमिराल ने एक आत्मघाती गोल किया. यह इटली की तुर्की पर पिछले 11 मैच में 8वीं जीत थी, तीन मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. तुर्की ने अपने सभी पांच यूरो कप के ओपनिंग मैच गंवाए हैं.

    मैच की शुरुआत में भले ही इटली को जीत का मजबूत दावेदार माना जा रहा था. लेकिन तुर्की के डिफेंडर्स ने पहले हाफ में मजबूत खेल दिखाते हुए इटली को बढ़त का मौका नहीं दिया. इटली के स्ट्राइक सिरो इमोबिल, इन्सिग्ने ने लगातार हमले किए. लेकिन तुर्की के डिफेंस और गोलकीपर सकीर ने हर हमले को नाकाम किया. हाफ टाइम तक कोई भी टीम गोल नहीं दाग सकी.

    दूसरे हाफ में भी इटली ने अपना आक्रामक खेल जारी रखा. टीम को इसका फायदा भी मिला, जब 53वें मिनट में इटली के डोमेनिको बेरार्डी का दमदार शॉट तुर्की के लिए आत्मघाती साबित हुआ. दरअसल, तुर्की के डिफेंडर मेरिह देमिराल के शरीर से टकराकर गेंद गोल में चली गई.

    इटली का दूसरा मुकाबला स्विटजरलैंड से
    इसके 13 मिनट बाद ही इटली ने दूसरा गोल दागा. मैच के 66वें मिनट में स्पिनाजोला ने तुर्की के पेनल्टी एरिया के करीब से दमदार शॉट लगाया. लेकिन तुर्की के मुस्तैद गोलकीपर उगरैकन सकीर ने गेंद को दूसरी तरफ धकेल दिया. लेकिन वहां पहले से ही इमोबिल खड़े थे और उन्होंने गोल दागने में जरा भी देर नहीं लगाई. 79वें मिनट में इन्सिग्ने ने इटली के लिए तीसरा गोल दागकर मैच में जीत तय कर दी. इसके बाद तुर्की ने वापसी की काफी कोशिश की. लेकिन टीम एक भी गोल नहीं कर पाई. अब इटली का दूसरा मैच 16 जून को स्विटजरलैंड के खिलाफ होगा. वहीं, तुर्की इसी दिन वेल्स से भिड़ेगा.

    इटली की टीम 2018 से कोई मैच नहीं हारी है
    इटली ने रोम में किसी भी बड़े टूर्नामेंट में न हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखा. इटली ने रोम के स्टेडियो ओलिंपिको में खेले 9 मैच में से 7 जीते, जबकि 2 ड्रॉ रहे हैं. ये स्टेडियम इटेलियन फुटबॉल क्लब लेजियो और एएस रोमा का घरेलू स्टेडियम है. इटली ने अपने पिछले 9 मैच बिना कोई गोल खाए जीते हैं. इस दौरान इस टीम ने विपक्षी टीम के खिलाफ 28 गोल दागे हैं.

    इटली की टीम सितंबर 2018 के बाद से 28 मैच नहीं हारी है. इसमें से उसने 23 जीते हैं, जबकि पांच ड्रॉ रहे हैं. पिछले 31 मैच में किसी में भी टीम ने इटली के खिलाफ एक से ज्यादा गोल नहीं किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.