Euro Cup 2021: डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिक्सन मैदान पर गिरे, अब होश में; मैच फिर होगा शुरू

क्रिस्टियन एरिक्सन को उठाते हुए साथी खिलाड़ी. (AP)

यूरो कप 2021 (Euro cup 2021) के एक मुकाबले में दर्दनाक घटना सामने आई. डेनमार्क के खिलाड़ी क्रिस्टियन एरिक्सन मैच के दौरान मैदान पर गिर पड़े. उनका इलाज चल रहा है.

  • Share this:
    कोपेनेहगन. यूरो कप 2021 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं. इस बीच शनिवार रात डेनमार्क और फिनलैंड के एक मुकाबले में दर्दनाक घटना देखने को मिली. डेनमार्क के खिलाड़ी क्रिस्टियन एरिक्सन मैच के दौरान मैदान पर गिर पड़े. इसके बाद मेडिकल इमरजेंसी को देखते हुए मैच को सस्पेंड कर दिया गया. मैच को दोबारा भारतीय समयानुसार रात 12 बजे फिर शुरू किया जाएगा. एरिक्सन का इलाज चल रहा है. इस दौरान मैदान उनकी टीम के साथी खिलाड़ी रोते दिखे. कई फैंस ने इस घटना काे टीवी पर देखा. इस बीच डेनमार्क फुटबॉल एसोसिएशन के अनुसार एरिक्सन को होश आ गया है.

    मैच के दौरान 43वें मिनट में 29 साल के डेनमार्क के स्टार प्लेयर क्रिश्चिन एरिक्सन बेहोश हो गए. मैदान पर तत्काल मेडिकल टीम को बुलाया गया और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. डेनमार्क ने पहले मिनट से ही फिनलैंड पर दबदबा बनाए रखा था. फिनलैंड के रॉबिन लॉड के फाउल पर उन्हें यलो कार्ड दिखाया गया. डेनमार्क ने मैच सस्पेंड होने तक 8 शॉट लगाए थे.



    फीफा ने बयान में कहा कि क्रिस्टियन एरिक्सन की स्थिति को देखते हुए खिलाड़ियों और अधिकारियों की इमरजेंसी बैठक हुई. आगे के बारे में जानकारी दी जाएगी. खिलाड़ी को अस्तपाल भेज दिया गया है, जहां उनकी हालात स्थिर है. इस घटना के बाद सभी ओर से एरिक्सन के लिए दुआएं मांगी जाने लगी.


    2011 में डेनमार्क को मिली थी जीत

    डेनमार्क की गिनती अच्छी टीमों मे की जाती है. टीम उलटफेर करने में सक्षम है. फिनलैंड के खिलाफ डेनमार्क का पलड़ा हमेशा भारी रहा है. 2011 के बाद से दोनों के बीच कोई मुकाबला नहीं हुआ है. 2011 में मैच को डेनमार्क ने 2-1 से मुकाबला जीता था.



    इस बार यूरो कप के मुकाबले पहली बार 11 वेन्यू पर हो रहे हैं. इसका आयोजन पिछले साल होना था. लेकिन कोरोना के कारण इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था.



    क्रिस्टियन एरिक्सन को जब अस्तपाल ले जाया गया उसके बाद भी फैंस मैदान में डटे रहे. वे एरिक्सन के जल्द स्वस्थ होने के लेकर दुआएं मांग रहे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.