लाइव टीवी

कोरोना वायरस ने छीना खेल जगत का एक और सितारा, टेनिस दिग्गज मैकनरो को भी संक्रमण

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 1:55 PM IST
कोरोना वायरस ने छीना खेल जगत का एक और सितारा, टेनिस दिग्गज मैकनरो को भी संक्रमण
कोरोना वायरस का असर दुनिया में सबसे बुरा असर बुजुर्गों पर पड़ा है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में करीब 40 हजार लोगों की जान जा चुकी है.

  • Share this:
मार्सेली (साइप्रस). कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में 40 हजार से अधिक लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. जबकि विश्व में लगभग 86 लाख लोग इसके संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. जहां तक भारत की बात है तो अब तक वहां 38 लोगों की मौत इस महामारी से हो चुकी है, वहीं करीब 1600 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. खेल जगत भी कोरोना वायरस के कहर से अछूता नहीं है और अब इस महामारी ने एक और खेल दिग्गज की जान ले ली है. वहीं पूर्व टेनिस खिलाड़ी जॉन मैकनरो के भाई पैट्रिक मैकनरों भी इसके संक्रमण का शिकार हो चुके हैं.

मार्सेली फुटबॉल क्लब के पूर्व अध्यक्ष पेप डियोफ (Pape Diouf) का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया. वह 68 वर्ष के थे. डियोफ का जन्म चाड में हुआ था लेकिन उनके पास फ्रांस और सेनेगल की नागरिकता थीर. उन्होंने 2005 से 2009 तक क्लब की मजबूत टीम तैयार करने में अहम भूमिका निभाई जिससे वह 2010 में लीग वन खिताब जीतने में सफल रही. उन्हें फ्रांस में कोविड-19 के उपचार के लिए मंगलवार को डकार से नीस के लिए रवाना होना था लेकिन इससे पहले ही उनकी सांसे थम गईं.

पैट्रिक मैकनरो कोरोना वायरस से संक्रमित
वाशिंगटन. अमेरिकी डेविस कप टीम के पूर्व कप्तान पैट्रिक मैकनरो ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर खुद के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी है. आठ बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जॉन मैकनरो के छोटे भाई पैट्रिक मैकनरो ने कहा कि दस दिन पहले लक्षण दिखने के बाद उन्होंने न्यूयॉर्क में परीक्षण करवाया था. पैट्रिक मैकनरो ने कहा, ‘अच्छी खबर यह है कि मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं. अब बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं. मैं शत प्रतिशत स्वस्थ महसूस कर रहा हूं.’



पैट्रिक मैकनरो ने अपने करियर में एक एटीपी एकल खिताब और 16 युगल खिताब जीते. उन्होंने 1989 में फ्रेंच ओपन का युगल खिताब जीता था. वह अपने भाई की जगह पर डेविस कप टीम के कप्तान बने थे और लगभग एक दशक तक ये जिम्मेदारी संभाली. उनकी अगुवाई में अमेरिका ने 2007 में खिताब जीता था.



कोहली के साथ भावुक हुईं अनुष्का, सोशल मीडिया पर लिखा इमोशनल मैसेज

IPL पर आई अहम खबर, विदेशी खिलाड़ियों के बिना छोटे टूर्नामेंट के लिए जताई सहमति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 1:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading