स्‍टार पहलवान बबीता फोगाट से जानें, 21 दिन घर में क्‍या- क्‍या कर सकते हैं आप

बबीता फोगाट ने कहा कि परिवार के साथ समय बिताने का यह सही समय है (फाइल फोटो )
बबीता फोगाट ने कहा कि परिवार के साथ समय बिताने का यह सही समय है (फाइल फोटो )

बबीता फोगाट (Babita Phogat ) के अनुसार कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हुए लॉक डाउन के समय का इस्‍तेमाल भी बेहतरीन तरीके से किया जा सकता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 6:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी खतरनाक महामारी के चलते पूरा देश 21 दिनों के लिए लॉक डाउन हो गया है. लोग अपने घरों में कैद है. न किसी से मिल सकते हैं और न ही बाहर घूम सकते हैं. ऐसे में हर कोई बोर हो रहा है. ज्‍यादातर लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि इन 21 दिनों में वह ऐसा क्‍या करें कि बोर न हो. अगर आप भी उन्‍हीं में से एक हैं तो आप भारत की स्‍टार पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) के बताए तरीकों को अपना सकते हैं. बबीता ने सीएनएन न्‍यूज 18 से खास बातचीत में बताया कि घर पर रहकर लोग क्‍या क्‍या कर सकते हैं.

फिटनेस पर ध्‍यान: फिटनेस को ध्‍यान में रखते हुए बबीता ने बताया घर पर रहकर हम लोग योग कर सकते हैं. हम लोग जम्‍प रोप, सिट अप, चिन अप और पुश अप कर सकते हैं. आपके पास एक्‍सरसाइज के लिए काफी समय है.

नया सीखने का समय: उन्‍होंने बताया कि यह कुछ नया सीखने का सही समय है. इस दौरान कुकिंग सीखी जा सकती है.



प्रेरित करें: खुद को प्रेरित करने के लिए प्रेरणादायक फिल्‍में देखें.
परिवार के साथ समय: बबीता फोगाट ने कहा कि यह सबसे अच्‍छा समय है परिवार के साथ समय बिताने और उनके साथ बैठकर खाना खाने का. खुद के, बच्‍चों और बड़ों के साथ समय बिताने का समय है.
बाद में काम और मौका: फंसे हुए प्रवासी मजूदरों पर बबीता ने कहा कि हमें बाद में काम और मौका मिल सकता है. इस समय प्राथमिकता खुद की जिंदगी को सुरक्षित करने की होनी चाहिए. सरकार लोगों की मदद करने की पूरी कोशिश कर रही है. यहां तक कि मेड और कुक के वेतन को भी न काटने की अपील की गई है. गरीब परिवारों को गैस सिलेंडर मिलेगा. बबीता ने कहा कि कुछ लोग इस महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. उन्‍होंने सभी से अपील की है कि इसे गंभीरता से लेना शुरू करें और सरकार की सलाह को मानें.

भारत में भी इस महामरी का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. देश में अभी तक इसके  700 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं.

डॉक्टर ही नहीं लड़ रहे Coronavirus से जंग, इन खिलाड़ियों ने भी सबकुछ झोंका

Coronavirus के चलते अपना खेल छोड़ डांस करने लगी भारत की ये दिग्गज खिलाड़ी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज