बेल्जियम ग्रां प्री में हुआ बड़ा हादसा, F2 रेसर एंथनी हर्बट की हुई मौत

एंथनी हर्बट (anthoine hubert) पिछले सीजन की जीपी-3 (GP3) सीरीज के चैंपियन थे, वहीं वह इस सीज़न में मोनाको और फ्रांस (France) की रेस में जीत का परचम लहराया था.

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 11:37 PM IST
बेल्जियम ग्रां प्री में हुआ बड़ा हादसा, F2 रेसर एंथनी हर्बट की हुई मौत
फ्रांस के एफ2 रेसर थे एंथनी हर्बट
News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 11:37 PM IST
बेल्जियम ग्रां प्री में कार हादसे में फॉर्मूला 2 ड्राइवर एंथनी हबर्ट की मौत गई. फ्रांस के रहने वाले 22 साल के एंथनी दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी हो गए जिसके बाद उनकी जान चली गई. एंथनी हबर्ट ने इस सीज़न में मोनाको और फ्रांस की रेस में जीत का परचम लहराया था.

एंथनी रेनॉल्ट एफ 1 यंग ड्राइवर प्रोग्राम का भी हिस्सा रहे थे. वह पिछले सीजन की जीपी-3 सीरीज के चैंपियन थे. एफआईए ने एंथनी की मौत की आधिकारिक पुष्ठि की है. उन्होंने बयान जारी करके बताया, ' रेस के दौरान हर्बट की कार पहले बैरियर से टकराई और फिर पीछे से तेज रफ्तार से आ रही दूसरी रेस  कार से. कार नबंर-12 के अमेरिकी ड्राइवर हुआन मनुएल कोर्रेया जो यूएस के हैं उनका इलाज चल रहा है और वहीं कार नबंर-20 के ड्राइवर गिउलिअनो अलेसी को मेडिकल सेंटर से फिट घोषित करके वापस भेज दिया गया है.'



एंथनी के दोनों पैरों में फ्रैक्चर हुए थे. रीढ़ की हड्डी में भी चोट पहुंची थी. एफआईए ने अपने बयान में कहा कि नाज़ुक हालत के मद्देनज़र उन्हें हेलीकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाया गया. इस दौरान एंथनी बेहोश रहे, उनकी सर्जरी भी की गई लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी. एंथनी के निधन की खबर के बाद फॉर्मूला 2 ने रविवार को होने वाली स्प्रिंट रेस को एंथनी के सम्मान में रद्द कर दिया गया. हालांकि फॉर्मूला 3 रेस को जारी रखने का फ़ैसला किया गया. फॉर्मूला रेस से जुड़े खिलाड़ियों ने एंथनी की मौत पर शोक ज़ाहिर किया है. रविवार को एफ 3 रेस से पहले एंथनी के लिए मौन रखा गया.

शुभमन और साहा दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ करेंगे कप्‍तानी

इशांत शर्मा ने बर्थडे से पहले नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 11:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...