लाइव टीवी

अपने देश में हर पल हो रही मौत को देख टूटा वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का दिल, लिखा भावुक खत

भाषा
Updated: April 1, 2020, 8:23 AM IST
अपने देश में हर पल हो रही मौत को देख टूटा वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का दिल, लिखा भावुक खत
इटली में एक दिन में 1 हज़ार मौत का बना रिकॉर्ड (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना वायरस (CoronaVIRUS) इटली में एक लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है.

  • Share this:
नई दिल्ली. इटली (Italy) के 2006 विश्व कप विजेता कप्तान फेबियो कानावारो (Fabio Cannavaro) ने अपने देश के नाम काफी जज्बाती पत्र लिाकर कहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से यूं देश को तबाह होते देख वह काफी चिंतित और दर्द में हैं .

द प्लेयर्स ट्रिब्यून वेबसाइट पर प्रकाशित पत्र ‘अ लेटर टू इटली’ में उन्होंने लिखा ,‘मैं बता नहीं सकता कि कितना खराब लग रहा है . इटली में रोज इतनी जानें जा रही है, यह देखकर काफी दुखी हूं .’ उन्होंने कहा ,‘मेरा दिल इससे पीड़ित लोगों के बारे में सोचकर बैठा जा रहा है . खासकर उनके बारे में जिन्होंने किसी अपने को खोया है .’

देश के नाम लिखा भावुक पत्र
अब तक कोरोना वायरस के चलते इटली में 11591 लोग मारे जा चुके हैं . कानावारो की कप्तानी में इटली ने 2006 विश्व कप जीता था .रीयाल मैड्रिड, इंटर मिलान और जुवेंटस के लिये खेल चुके कानावारो अब चीन में ग्वांग्झू एवरग्रांडे टीम के कोच है .



उन्होंने अपने देशवासियों से उसी एकजुटता का प्रदर्शन करने को कहा जो विश्व कप जीतने के बाद देखने को मिली थी. उन्होंने कहा ,‘लोग मुझसे पूछते हैं कि इटली ने विश्व कप क्यों जीता . हम इसलिये नहीं जीते कि तकदीर के धनी थे बल्कि हम इसलिये जीते क्योंकि हम सर्वश्रेष्ठ टीम थे और हमें यकीन था कि हम जीतेंगे.’ फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर रह चुके कानावारों ने इस समय चीन में खुद को अलग रखा हुआ है.



इटली में सुरक्षा को देखते हुए बढ़या गया लॉकडाउन
कोरोना वायरस (CoronaVIRUS) देशभर में एक लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. इटली (Italy) ने कोरोना वायरस संक्रमण को जड़ से खत्म करने की खातिर लॉकडाउन की अवधि अप्रैल माह के मध्य तक बढ़ा दी है. यहां इस संक्रमण के कारण दुनिया में सर्वाधिक लोगों की मौत हुई है. प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने सोमवार को कहा कि बंद में किसी भी तरह की ढील धीरे-धीरे करके ही दी जाएगी ताकि इटली ने अब तक इस संक्रमण के खिलाफ जो कुछ भी सफलता हासिल की है, उस पर पानी न फिर जाए.

कोंते ने स्पेन के अल पाइस अखबार से कहा कि लगभग तीन हफ्ते के बंद ने आर्थिक हालात खराब कर दिए हैं. इसे लंबे समय तक जारी नहीं रखा जा सकता है, बंद को खत्म करने के उपायों को हम देख सकते हैं लेकिन यह धीरे-धीरे ही करना होगा.' इटली में सोमवार को 812 लोगों की मौत हुई थी. शुक्रवार को इस बीमारी से 969 लोगों की जान गई थी, जो दुनियाभर में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक दिन में होने वाली सबसे ज्यादा मौत है.

फ्रेंच ओपन के कारण क्या रद्द हो जाएगा विंबलडन, बैठक में होगा बड़ा फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 8:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading