होम /न्यूज /खेल /FIFA WC 2018 | बुधवार, 11:30 बजे : स्विट्ज़रलैंड का मुकाबला कोस्टा रिका से

FIFA WC 2018 | बुधवार, 11:30 बजे : स्विट्ज़रलैंड का मुकाबला कोस्टा रिका से

फीफा वर्ल्ड कप 2018 बुधवार, 11:30 बजे : स्विट्जरलैंड का मुकाबला कोस्टा रिका से

फीफा वर्ल्ड कप 2018 बुधवार, 11:30 बजे : स्विट्जरलैंड का मुकाबला कोस्टा रिका से

अपने पहले मैच में ब्राजील जैसी टीम को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर अगले मैच में सर्बिया को 2-1 से हराने वाली स्विट्जरलैंड के लि ...अधिक पढ़ें

    फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुपु-ई के मुकबाले में आज स्विट्ज़रलैंड का सामना कोस्टा रिका से होगा. निझनी नोवगोरोड स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में जीत हासिल कर अगले दौर में प्रवेश करना चाहेगा.

    अपने पहले मैच में ब्राज़ील जैसी टीम को 1-1 से ड्रॉ पर रोककर अगले मैच में सर्बिया को 2-1 से हराने वाली स्विट्ज़रलैंड के लिए कोस्टा रिका के खिलाफ जीत उसके अटैक पर निर्भर करती है.

    इस आखिरी ग्रुप मैच में स्विट्ज़रलैंड को सबसे ज़्यादा मेहनत कोस्टा रिका के डिफेंस को तोड़ने में करनी होगी. कोस्टा रिका की टीम ने ब्राज़ील को पिछले ग्रुप मैच में निर्धारित समय तक गोल करने का एक भी मौका नहीं दिया था. ब्राज़ील के दोनों गोल इंजुरी टाइम में हुए थे.

    इसके अलावा, पहले मैच में सर्बिया भी कोस्टा रिका के खिलाफ केवल 1-0 से जीत हासिल कर पाई थी. टीम का अटैक कमज़ोर है और इसी पर स्विट्ज़रलैंड वार कर सकती है.

    स्विट्ज़रलैंड की जीत में सबसे बड़ी दीवार हैं कोस्टा रिका के गोलकीपर के. नवास, जो गोल पोस्ट पर डटे रहते हैं और हर ओर से आने वाले शॉट को असफल करने में कामयाब हैं. ब्राज़ील के खिलाफ पिछले ग्रुप मैच में उन्होंने अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 90 मिनट तक एक भी गोल नहीं होने दिया.

    ऐसे में कोस्टा रिका के डिफेंस को तोड़ना स्विट्ज़रलैंड के लिए बड़ी चुनौती है. इसे पार कर ही वह नॉक आउट में कदम रख पाएगी. इस मैच में जीत के साथ-साथ स्विट्ज़रलैंड को सर्बिया और ब्राज़ील के बीच होने वाले मैच के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा.

    सर्बिया भी अंतिम-16 दौर में प्रवेश की कोशिश में है और इसी कारण स्विट्ज़रलैंड को हर हाल में अपना अंतिम ग्रुप मैच जीतना है. 2014 में भी स्विट्ज़रलैंड ने नॉक आउट में प्रवेश किया था. हालांकि, वह इससे आगे नहीं जा पाई लेकिन इस बार वह क्वार्टर फाइनल तक पहुंचना चाहेगी.

    टीमें : 

    स्विट्ज़रलैंड : 

    गोलकीपर : यान सोमेर, मार्विन हिट्ज, रोमान बुर्की

    डिफेंडर : निको एल्वेदी, लियो लेकरोइक्स, स्टीफन लिस्टस्टेनर, मिशेल लांग, फाबियान स्कार, रिकाडरे रोड्रिगेज, मैनुएल अकान्जी

    मिडफील्डर : ग्रानिट शाका, रेमो फ्रेउलर, स्टीवन जुबेर, गेल्सन फनार्देस, डेनिस जकारिया, एडिमिल्सन फनार्देस, बेलरिम जेमाली, वालोन बेहरामी, शेरडान शकीरी

    फॉरवर्ड : मारियो गवारानोविक, ब्रील एम्बोलो, अदमीर मेहमेदी और हेरिस सेफेरोविक।

    कोस्टा रिका :

    गोलकीपर : के. नवास, पी. पेमर्बेटन, एल. मोरेइरा,

    डिफेंडर : जे. अकोस्टा, जी. गोंजालेंज, आई स्मिथ, ओ. डुआर्टे, बी. ओवेइडो, एफ. काल्वो, सी.गाम्बोआ, के. वास्टन, के.गुइटेरेज,

    मिडफील्डर : सी. बोर्जेस, सी.बोलानोस, डी.कोलिनडेरेस, ब्रायन, आ. वैलेस, आर.अजोफेइफा, वाई. तेजेडा, डी.गजमैन

    फॉरवर्ड : जे. वेनेगेस, जे. कैम्पबेल, एम. युरेना, रामिरेज ओस्कर।

    ये भी पढ़ें:

    FIFA WC 2018 | बुधवार, 7:30 बजे : अहम मैच में आज दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा जर्मनी

    FIFA WC 2018 | बुधवार, 7:30 बजे :  स्वीडन के सामन मेक्सिको की चुनौती

    FIFA WC 2018 | बुधवार, 11:30 बजे :  आज सर्बिया से भिड़ने उतरेगी ब्राज़ील

    Tags: 2018 FIFA WORLD CUP

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें