होम /न्यूज /खेल /FIFA WC 2018 : मज़बूत पुर्तगाल से जीत छीनने उतरेगा मोरक्को

FIFA WC 2018 : मज़बूत पुर्तगाल से जीत छीनने उतरेगा मोरक्को

फीफा वर्ल्ड कप 2018 मज़बूत पुर्तगाल से जीत छीनने उतरेगा मोरक्को

फीफा वर्ल्ड कप 2018 मज़बूत पुर्तगाल से जीत छीनने उतरेगा मोरक्को

पुर्तगाल ने स्पेन के साथ अपना पहला मैच 3-3 से ड्रॉ किया था

    अपने पहले मैच में ईरान के खिलाफ मिली हार के बाद मोरक्को की टीम फीफा विश्व कप के ग्रुप-बी में आज होने वाले दूसरे मैच में मज़बूत पुर्तगाल से जीत छीनने के इरादे से मैदान पर उतरेगी, ताकि वह विश्व कप में अपना खाता खोल सके. मोरक्को अपने पहले मैच में ईरान से 1-0 से हारी थी, वहीं यूरोपीयन चैम्पियन पुर्तगाल ने स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक के दम पर 2010 के चैम्पियन स्पेन को 3-3 से बराबरी पर रोका था.

    पुर्तगाल दूसरे ग्रुप मैच में पूरी तरह से मोरक्को पर हावी रहने की कोशिश करेगी. ऐसे में मोरक्को को किसी भी प्रकार से रोनाल्डो की टीम के डिफेंस को भेदकर उस पर दबाव बनाना होगा.

    ईरान के खिलाफ पहले मैच में शुरुआती 20 मिनट में मोरक्को ने बेहतरीन अटैकिंग पॉवर दिखाई, लेकिन उसका फॉरवर्ड कमज़ोर रहा और इसी कारण वह गोल करने में असफल रही.

    मोरक्को के लिए पुर्तगाल के खिलाफ मैच और भी मुश्किल इसलिए हो सकता है, क्योंकि उनके पास नोर्डिन अमराबत नहीं होगा. सिर पर चोट लगने के कारण अमराबत दूसरे ग्रुप मैच में टीम के साथ मैदान पर नहीं उतर पाएंगे. ऐसे में मोरक्को को लिए ग्रुप स्तर के दूसरे मैच की चुनौती बेहद बड़ी है.

    पुर्तगाल भले ही मज़बूत टीम हो, लेकिन स्पेन के खिलाफ खेले गए मैच में यह साफ नज़र आया है कि उसे अपने डिफेंस को और भी मज़बूत करने की ज़रूरत है, क्योंकि स्पेन ने उसके डिफेंस को भेदकर ही तीन गोल किए थे.

    ईरान के खिलाफ मिली हार में मोरक्को की खुद की गलती थी. टीम ने आत्मघाती गोल कर ईरान का खाता खोल दिया. मैच गोलरहित बराबरी की ओर बढ़ रहा था तभी इंजुरी टाइम (95वें मिनट में) ईरान को फ्री किक मिली जिसे एहसान साजी साफी ने बॉक्स के अंदर भेजा. गोलपोस्ट के सामने खड़े मोरक्को के अजिज बोउहादोउज ने हेडर के ज़रिए गेंद को बाहर भेजना चाहा, लेकिन दुर्भाग्यवश वह गेंद को गोलपोस्ट के अंदर मार बैठे और ईरान को बिना मेहनत के जीत मिल गई.

    ऐसे में इससे साफ ज़ाहिर होता है कि पुर्तगाल के लिए मोरक्को के डिफेंस को तोड़ना आसान नहीं होगा और वह हर बार रोनाल्डो पर आश्रित नहीं रह सकती.

    दोनों टीमों के पहले ग्रुप मैचों से यह साफ जाहिर होता है कि पुर्तगाल को अपने डिफेंस और मोरक्को को अपने अटैक पर काम करने की ज़रूरत है, तभी बुधवार को लुज्निकी स्टेडियम में खेले जाने वाला मैच रोमांचक रहेगा.

    पुर्तगाल अगर इस मैच में जीत हासिल करता है, तो वह अंतिम-16 दौर में अपना स्थान लगभग पक्का कर लेगा, वहीं मोरक्को इस मैच में जीत के साथ न केवल खाता खोलेगा, बल्कि विश्व कप में बने रहने की उसकी उम्मीद भी जिंदा रहेंगी.

    मोरक्को इस मैच में पुर्तगाल के खिलाफ 1986 विश्व कप के मैच में मिली जीत के इतिहास को फिर दोहराना चाहेगा. उसने पुर्तगाल को 3-1 से हराया था.

    ये भी पढे़ं:

    मज़बूत डिफेंस के साथ आज उरुग्वे से भिड़ेगी सऊदी अरब

    FIFA WC 2018 : आज होंगे ईरान और स्पेन आमने-सामने

    Tags: 2018 FIFA WORLD CUP

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें