होम /न्यूज /खेल /FIFA WC 2018 | मंगलवार, शाम 07:30 बजे: फ्रांस के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने उतरेगी डेनमार्क

FIFA WC 2018 | मंगलवार, शाम 07:30 बजे: फ्रांस के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने उतरेगी डेनमार्क

 फीफा वर्ल्ड कप 2018  मंगलवार, शाम 07:30 बजे: फ्रांस के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने उतरेगी

फीफा वर्ल्ड कप 2018 मंगलवार, शाम 07:30 बजे: फ्रांस के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने उतरेगी

फ्रांस और डेनमार्क के बीच यह मैच आज शाम 7.30 बजे लुज्निकी स्टेडियम में खेला जाएगा. डेनमार्क ग्रुप-सी में चार अंकों के स ...अधिक पढ़ें

    डेनमार्क फीफा वर्ल्ड कप में आज फ्रांस के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच में प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी. फ्रांस और डेनमार्क के बीच यह मैच आज शाम 7.30 बजे लुज्निकी स्टेडियम में खेला जाएगा. डेनमार्क ग्रुप-सी में चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, वहीं फ्रांस की टीम छह अंकों के साथ नॉक आउट में स्थान पक्का कर चुकी है.

    अपने पहले ग्रुप मैच में डेनमार्क ने पेरू के खिलाफ 1-0 से जीत हासिल की थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा मैच 1-1 से ड्रॉ हुआ था. ऐसे में अब भी वह विश्व कप से बाहर होने की कगार पर है, क्योंकि अगर ऑस्ट्रेलिया अपने आखिरी ग्रुप मैच में मंगलवार को ही पेरू को बड़े गोल अंतर से हरा देती है, तो डेनमार्क को विश्व कप से बाहर होना पड़ सकता है.

    ऐसे में देखा जाए, तो डेनमार्क को फ्रांस के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में किसी भी तरह अपनी जीत पक्की करनी होगी, नहीं तो फ्रांस को ड्रॉ पर रोकना होगा.

    फ्रांस ने पेरू और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दोनों मैच जीते हैं. ऐसे में उस जैसी टीम को हराना डेनमार्क के लिए आसान नहीं होगा.

    डेनमार्क को फ्रांस के खिलाफ अपने अटैक के साथ-साथ डिफेंस को भी मज़बूत रखना होगा, ताकि फ्रांस की टीम अवसर हासिल न कर पाए. टीम ने अब तक केवल तीन बार अंतिम-16 दौर में प्रवेश किया है. उसका सबसे अच्छा प्रदर्शन 1998 में रहा, जब उसने क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था. ऑस्ट्रेलिया पर जीत हासिल कर वह चौथी बार अंतिम-16 में कदम रखेगी.

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में डेनमार्क के लिए गोल करने वाले क्रिस्टियन एरिकसन पर इस बार भी टीम की उम्मीदें निर्भर होंगी. इसके अलावा, गोलकीपर कैस्पर इश्माइकल को पेरू के खिलाफ दिए गए शानदार प्रदर्शन को दोहराना होगा.

    दिदिएर देसचाम्प्स की टीम फ्रांस का लक्ष्य इस मैच को जीतकर ग्रुप स्तर का समापन पहले स्थान पर रहते हुए करना होगा. ऐसे में वह नॉक आउट पर पहुंचने के बावजूद डेनमार्क पर रहम नहीं खाएगी.

    टीमें : 

    फ्रांस : 

    गोलकीपर : गो लोरिस, स्टीव मन्दंदा, अल्फोन्स एरोओला।

    डिफेंडर : लुकास हर्नान्डेज, प्रेसनेल किम्पेम्बे, बेंजामिन मेन्डी, बेंजामिन पावर्ड, आदिल रामी, जिब्रिल सिदीबे, सैमुअल उम्तीती, राफेल वरान।

    मिडफील्डर : एनगोलो कान्ते, ब्लेस मातुइदी, स्टीवन एंजोंजी, पॉल पोग्बा, कोरेंटिन टोलिसो।

    फॉरवर्ड : ओउस्मान डेम्बेले, नाबिल फकीर, ओलिवियर जीरू, एंटोनी ग्रीजमैन, थॉमस लेमार, कीलियन एम्बाप्पे, फ्लोरियन थौविन।

    डेनमार्क :

    गोलकीपर- कैस्पर श्माइकल, जोनास लोस्सल, फेडेरिक रोनबो

    डिफेंडर- सिमोन काएर, आंद्रेस क्रिस्टेनसन, माथियास जोर्गेनसन, जानिक वेस्टरगार्ड, हेनरिक डाल्सगार्ड, जेंस स्ट्रेगर लार्सेन, जोनास नु़डसेन

    मिडफील्डर : विलियम क्विस्ट, थोमस डेलाने, लुकास लेरागर, लासे शोने, क्रिस्टियन एरिकसन, मिशेल क्रोन-डेली

    स्ट्राइकर : पियोने सिस्टो, मार्टिन ब्राथवैट, आंद्रेस कोर्निलियुस, विक्टर फिश्चेर, युसुफ पोल्सन, निकोलाई जोर्गेनसन, कास्पर डोलबर्ग।

    ये भी पढ़ें:

    FIFA WC | मंगलवार, रात 11:30 बजे: अहम मुकाबले में आज अर्जेंटीना का सामना नाइजीरिया से

    FIFA WC 2018 | मंगलवार, रात 11:30 बजे: आज आइसलैंड का सामना क्रोएशिया से

    FIFA WC 2018 | मंगलवार, शाम 07:30 बजे: आज पेरू से भिड़ेगा ऑस्ट्रेलिया

    Tags: 2018 FIFA WORLD CUP

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें