होम /न्यूज /खेल /फीफा विश्व कप से पहले अमेरिका की बढ़ी परेशानी, 2026 तक अर्जेन्टीना के कोच बने रहेंगे स्कालोनी

फीफा विश्व कप से पहले अमेरिका की बढ़ी परेशानी, 2026 तक अर्जेन्टीना के कोच बने रहेंगे स्कालोनी

अमेरिका ने सऊदी अरब से गोल रहित ड्रॉ खेला.

अमेरिका ने सऊदी अरब से गोल रहित ड्रॉ खेला.

FIFA World Cup: विश्व कप 2018 के प्री क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के खिलाफ अर्जेन्टीना की हार के बाद 44 साल के लियोनल स्क ...अधिक पढ़ें

  • ए पी
  • Last Updated :

न्यूयॉर्क/हैरिसन. अमेरिका ने फुटबॉल विश्व कप से पहले अपने अंतिम अभ्यास मैच में मंगलवार रात स्पेन के मुर्सिया में सऊदी अरब से गोल रहित ड्रॉ खेला. यह नतीजा अमेरिका के लिए गैर प्रभावशाली और चिंताजनक है.

शुक्रवार को दुनिया की 24वें नंबर की टीम जापान के खिलाफ 2-0 की हार के दौरान गोल की तरफ कोई भी शॉट नहीं मार पाने के बाद अमेरिकी टीम 53वीं रैंकिंग वाले सऊदी अरब के खिलाफ सिर्फ दो बार ही ऐसा कर पाई. विश्व कप में जगह बनाने वाले देशों के खिलाफ पिछले सात मैच में अमेरिका की टीम सिर्फ एक जीत दर्ज कर पाई है, जबकि तीन मैच में उसे हार मिली और तीन ड्रॉ रहे.

विश्व कप 2026 तक अर्जेन्टीना के कोच बने रहेंगे स्कालोनी
दूसरी ओर, लियोनल स्कालोनी 2026 विश्व कप तक अर्जेन्टीना की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच बने रहेंगे. अर्जेन्टीना फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष चिक्वी तापिया ने इस साल के विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम के अंतिम अभ्यास मैच में जमैका के खिलाफ 3-0 की जीत के बाद यह घोषणा की. तापिया ने कहा, ‘हम राष्ट्रीय टीम से जुड़ी समग्र योजनाओं पर दांव लगाना जारी रखेंगे.’

विश्व कप 2018 के प्री क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के खिलाफ अर्जेन्टीना की हार के बाद 44 साल के स्कालोनी ने जॉर्ज सैमपाओली की जगह ली थी. अर्जेन्टीना ने पिछले साल कोपा अमेरिका का खिताब जीता जो 1993 में कोपा अमेरिका के बाद उसका पहला बड़ा खिताब है. दो जुलाई 2019 को कोपा अमेरिका में ब्राजील के खिलाफ हार के बाद से अर्जेन्टीना 35 मैच से अजेय है.

Tags: Argentina, FIFA, Fifa world cup, Saudi arabia

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें