Home /News /sports /

फिना ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने वाले रूस के दो तैराकों को किया निलंबित

फिना ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने वाले रूस के दो तैराकों को किया निलंबित

रूस के दो तैराक निलंबित (सांकेतिक तस्वीर)

रूस के दो तैराक निलंबित (सांकेतिक तस्वीर)

फिना के अनुसार विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा दिए गए साक्ष्यों के आधार पर एलेक्सांद्र कुदाशेव और वेरोनिका पोपोवा आंद्रुसेंको को बुधवार को निलंबित किया गया.

    लुसाने (स्विट्जरलैंड). टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले रूस के दो तैराकों को खेल की वैश्विक संचालन संस्था फिना ने डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने के लिए अस्थाई रूप से निलंबित किया है. फिना के अनुसार विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा दिए गए साक्ष्यों के आधार पर एलेक्सांद्र कुदाशेव और वेरोनिका पोपोवा आंद्रुसेंको को बुधवार को निलंबित किया गया.

    फिना बताया कि ये साक्ष्य मास्को की पूर्व डोपिंग रोधी प्रयोगशाला से एकत्रित किए गए पदार्थों की जांच में मिले हैं. कुदाशेव और वेरोनिका को टोक्यो खेलों में स्वतंत्र खिलाड़ी के रूप में हिस्सा लेना था क्योंकि मौजूदा डोपिंग मसलों के कारण रूस के महासंघ पर टोक्यो खेलों में देश के रूप में हिस्सा लेने पर प्रतिबंध लगा है.

    वेरोनिका ने 2012 और 2016 ओलंपिक में रूस के लिए कई स्पर्धाओं में हिस्सा लिया. तीस साल की इस तैराक ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय तैराकी लीग में भी प्रतिस्पर्धा पेश की. कुदाशेव को पहली बार ओलंपिक में हिस्सा लेना था. यह 25 वर्षीय तैराक 2019 विश्व विश्वविद्यालय खेलों का स्वर्ण पदक विजेता है.

    बता दें कि टोक्यो ओलंपिक की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. 23 जुलाई से शुरू हो रहे गेम्स के शुरू होने में सिर्फ 10 से भी कम दिन बचे हैं. कोरोना (Covid-19) के कारण इस बार गेम्स में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. गेम्स पिछले साल ही होने थे, लेकिन कोरोना के कारण इसे एक साल के लिए टाल दिया गया था.

    कोविड-19 के बढ़ते मामलों और जापान में खेलों के आयोजन को लेकर जनता के विरोध के बावजूद आयोजक और आईओसी गेम्स के आयोजन पर लगातार जोर दिया है. अब अंत में ओलंपिक गेम्स बिना दर्शकों के हो रहे हैं.

    Tags: Aleksandr Kudashev, FINA, Olympics, Olympics 2020, Russian swimmer, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020, Veronika Andrusenko

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर