लाइव टीवी

कोरोनावायरस के खौफ के बीच AFI का बड़ा फैसला, आयोजित होगा यह अहम टूर्नामेंट

News18Hindi
Updated: March 18, 2020, 7:54 AM IST
कोरोनावायरस के खौफ के बीच AFI का बड़ा फैसला, आयोजित होगा यह अहम टूर्नामेंट
पटियाला में होना है साल का पहला ग्रां प्री

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (Athletics Federation of India) ने पटियाला में ग्रां प्री आयोजित करने का फैसला किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2020, 7:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोविड19 (COVID 19) के खतरे के कारण दुनिया भर की बड़ी लीग और टूर्नामेंट या रद्द किए जा चुके हैं या रद्द हो चुके हैं. हालांकि भारतीय एथलेटिक्स फेडरेशन ने बड़ा फैसला लेते हुए साल के पहले ग्रां प्री का आयोजन करने का फैसला किया है.  भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (Indian Athletics Federation) ने मंगलवार को कहा कि इंडियन ग्रां प्री सीरीज (Grand Prix) की 20 मार्च को होने वाली पहली प्रतियोगिता में केवल राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में भाग लेने वाले एथलीट ही भाग लेंगे.

केवल चुनिंदा खिलाड़ियों को मिलेगा भाग लेने का मौका
एएफआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी को देखते हुए हमें आपको यह सूचित करते हुए खेद हो रहा है कि साई एनआईएस पटियाला (NIS Patiala) में 20 मार्च 2020 को होने वाली पहली इंडियन ग्रां प्री प्रतियोगिता केवल उन्हीं एथलीटों के लिये होगी जो राष्ट्रीय कोचिंग शिविर का हिस्सा हैं.’ एएफआई ने सोमवार को कहा था कि इंडियन ग्रां प्री सीरीज की पहली दो प्रतियोगिताएं दर्शकों के बिना आयोजित की जाएगी तथा बाहर से आने वाले सभी एथलीटों को चिकित्सकीय जांच के बाद एनएस-एनआईएस परिसर में आने की अनुमति दी जाएगी.
कोविड 19 महामारी के कारण सभी राष्ट्रीय शिविर आगामी आदेश तक स्थगित कर दिये गए हैं हालांकि 'टोक्यो ओलिंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों के शिविर जारी रहेंगे . वहीं भारतीय खेल प्राधिकरण अपने प्रशिक्षुओं के घर लौटने का बंदोबस्त कर रहा है .



टोक्यो ओलिंपिक के शिविर हैं जारी
खेलमंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने कहा कि राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र और भारतीय खेल प्राधिकरण के केंद्रों पर अकादमीय प्रशिक्षण भी निलंबित रहेगा . ओलिंपिक (Olympic) इस साल जुलाई अगस्त में होने हैं .



रिजिजू ने ट्वीट किया, ‘कोविड 19 के चलते साइ ने तय किया है कि सभी राष्ट्रीय शिविर (National Camp) स्थगित रहेंगे. ओलिंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों के शिविर जारी रहेंगे.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र और एसटीसी भी आगामी आदेश तक बंद रहेंगे.’

रिजिजू ने कहा कि यह कदम अस्थायी और एहतियाती है और हालात सुधरने पर प्रशिक्षण बहाल कर दिया जायेगा . उन्होंने कहा, ‘यह अस्थायी और एहतियातन उठाया गया कदम है . मैं सभी युवा खिलाड़ियों से अपील करता हूं कि दिल छोटा नहीं करें . हम हालात की समीक्षा करके जल्दी ही अकादमीय प्रशिक्षण फिर शुरू करेंगे .’

बाद में साइ ने कहा कि मंजूरी मिलने और प्रतिबंध वापिस लिये जाने तक कोई टूर्नामेंट, खेल समारोह, सेमिनार या कार्यशाला का आयोजन नहीं किया जायेगा . होस्टल सुविधा हालांकि 20 मार्च तक चालू रहेगी ताकि खिलाड़ियों को असुविधा नहीं हो.

टेनिस: कोरोना वायरस की वजह से फ्रेंच ओपन स्थगित, अब इस दिन शुरू होगा टूर्नामेंट

एक ही टीम के 9 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना वायरस, स्टाफ के सदस्य भी आए चपेट में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 7:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading