विदेशी पिस्टल कोच पावेल स्मिरनोव 21 मई को भारतीय टीम से जुड़ेंगे

कोच पावेल स्मिरनोव शुक्रवार को क्रोएशिया में भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोच पावेल स्मिरनोव शुक्रवार को क्रोएशिया में भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारतीय पिस्टल टीम के विदेशी कोच पावेल स्मिरनोव शुक्रवार को क्रोएशिया में भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय पिस्टल टीम के विदेशी कोच पावेल स्मिरनोव शुक्रवार को क्रोएशिया में भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे जबकि दो अन्य कोच समरेश जंग और रौनक पंडित इस महीने के आखिर में टीम से जुड़ेंगे. स्मिरनोव वीजा प्रक्रिया में देरी के कारण पिछले मंगलवार को राष्ट्रीय निशानेबाजी टीम के साथ क्रोएशिया नहीं जा पाये थे लेकिन अब यह मसला सुलझा लिया गया है.

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के सचिव राजीव भाटिया ने बुधवार को पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मैं यह बता सकता हूं पावेल 21 मई को रवाना हो रहे हैं क्योंकि उनकी वीजा प्रक्रिया पूरी हो गयी है. दो अन्य कोच समरेश जंग और रौनक के इस महीने के आखिर तक वहां पहुंचने की संभावना है.’’

स्मिरनोव के कोच रहते हुए ही विजय कुमार ने 2012 लंदन ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीता था जिसके बाद उन्हें राष्ट्रीय पिस्टल टीम का विदेशी कोच नियुक्त किया गया था. समरेश, रौनक और जसपाल राणा जैसे कोच विभिन्न कारणों से टीम के साथ नहीं जा पाये थे.

बता दें कि 13 निशानेबाजों सहित इस टीम को यूरोपियन देश में ओलिंपिक शिविर में हिस्सा लेना है. टीम यहां टूर्नामेंट भी खेलेगी. ओलंपिक क्वॉलिफाई करने वाले दो अन्य खिलाड़ी अंगद सिंह बाजवा और मेराज अहमद खान इटली में ट्रेनिंग कर रहे हैं.
राष्ट्रीय टीम को 21 मई से होने वाले यूरोपियन शूटिंग चैंपियनशिप और जून में होने वाले जागरेब विश्व कप में हिस्सा लेना है. दीपक कुमार, दिव्यांश सिंह पंवार, संजीव राजपुत, एश्वर्य प्रताप तोमर, अपूर्वी चंदेला, अंजुम मुद्गिल, एलावेनिल वलारिवान और तेजस्विनी सावंत राइफल शूटिंग इवेंट में ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. पिस्टल शूटिंग टीम में अभिषेक वर्मा, सौरभ चौधरी, मनु भाकेर, सरनोबत और यशस्विनी सिंह शामिल हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज