बड़ी खबर: मां और पत्‍नी की हत्‍या के आरोप में अमेरिका में गिरफ्तार हुआ दिग्‍गज भारतीय खिलाड़ी

बड़ी खबर: मां और पत्‍नी की हत्‍या के आरोप में अमेरिका में गिरफ्तार हुआ दिग्‍गज भारतीय खिलाड़ी
इकबाल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है (सांकेतिक फोटो)

एशियन चैंपियनशिप में भारत के लिए मेडल जीतने वाले इस खिलाड़ी ने हत्‍या करने के बाद अपने बच्‍चों को फोन करके कहा कि मैंने तुम्‍हारी मां और दादी को मार डाला है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 12:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एशियन चैंपियनशिप में मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाले इकबाल सिंह (iqbal singh) को पत्‍नी और मां की हत्‍या के आरोप में अमेरिका में गिरफ्तार कर लिया गया है. 62 साल के इकबाल ने 1983 में कुवैत में एशियन एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में शॉट पुट में भारत की तरफ से ब्रॉन्‍ज मेडल जीता था. पेसिंलवेनिया में रहने वाले इकबाल ने पुलिस ने सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. पुलिस जब इकबाल के घर पहुंची तो उस पर खून लगा हुआ था और दो महिलाओं का शरीर पड़ा हुआ था. इकबाल पर सोमवार को फर्स्‍ट और थर्ड डिग्री मर्डर चार्ज किया गया है.

1983 में अपने करियर की बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बाद इकबाल यूएस में बस गए थे. यूएस मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार वह बतौर टैक्‍सी ड्राइवर काम रहे थे. मां और पत्‍नी का खून करने के बाद उन्‍होंने खुद को भी चोट पहुंचाई थी. उन्‍हें इलाज क लिए अस्‍पताल ले जाया गया. जहां वह पुलिस हिरासत में हैं.

बच्‍चों को फोन करने हत्‍या की दी जानकारी
पुलिस ने पहले फ्लोर पर इकबाल की मां नसीब कौर का शव बरामद किया, जिनका गला काटा गया था. वहीं सीढ़ियों पर पत्‍नी जसपाल कौर का शव मिला. हत्‍या के पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है.
यह भी पढ़ें: 



IPL 2020: आईपीएल पर आई बड़ी खबर, टीमें पहुंचने के बाद भी इसलिए जारी नहीं हो रहा शेड्यूल

पति कश्‍यप को बाहर किए जाने से नाराज सायना नेहवाल, अभी तक नहीं हुई नेशनल कैंप में शामिल
एक खबर के अनुसार इकबाल और उनके बेटे के बीच बात हुई थी. इकबाल ने फोन पर अपने बेटे का कहा था कि मैंने तुम्‍हारी मां और दादी को मार दिया है. मुझे लेने के लिए पुलिस को बुलाओ. इकबाल ने यही बात अपने बेटी को कही, जो अपने भाई के साथ थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज