लाइव टीवी

वर्ल्ड चैंपियन कप्तान कपिल देव का क्रिकेट के बाद गोल्फ में कमाल, जीता बड़ा खिताब

News18Hindi
Updated: September 21, 2019, 8:25 AM IST
वर्ल्ड चैंपियन कप्तान कपिल देव का क्रिकेट के बाद गोल्फ में कमाल, जीता बड़ा खिताब
कपिल देव ने 60 से 64 आयु वर्ग का खिताब जीता

कपिल देव (Kapil Dev) ने 100 गोल्फर्स को पछाड़ते हुए एवीटी चैंपियंस टूर ( AVT Champions tour ) गोल्फ टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2019, 8:25 AM IST
  • Share this:
पुणे. टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने क्रिकेट की दुनिया में कमाल करने के बाद गोल्फ की दुनिया में भी अपना दम दिखा दिया. 1983 में टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कपिल देव (Kapil Dev) में एवीटी चैंपियंस टूर ( AVT Champions tour ) गोल्फ टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम  कर लिया है. उन्होंने 60 से 64 वर्ष के आयु वर्ग का खिताब अपने नाम किया. जबकि सीमा सुरक्षा बल के पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने ओवरऑल ट्रॉफी जीती.

इस चैंपियनशिप में दस शहरों के 100 से अधिक गोल्फरों ने हिस्सा लिया था. इस पार 72 कोर्स में दोनों दिन बारिश होने के कारण खेलना मुश्किल हो गया था. जीत के बाद वर्ल्ड चैंपियन कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा कि जीतना हमेशा अच्छा अहसास होता है. एवीटी टूर बेहतरीन प्रयास है जिससे हम सरीखे सीनियर एमेच्योर को किसी उद्देश्य के लिए नियमित तौर पर खेलने में मदद मिल रही है. सीनियर टूर ने कुछ प्रतिभाशली गोल्फरों में प्रतिस्पर्धी भावना जगा दी है.

कोलकाता में खेला जाएगा चौथा चरण
इसका पहला चरण मार्च में दिल्ली-एनसीआर में आयोजित किया गया था, जबकि दूसरा चरण बेंगलुरू में जून में आयोजित किया गया. अंतिम और चौथा चरण जनवरी-2020 में कोलकाता में खेला जाएगा.

Kapil Dev,AVT Champions tour,cricket, कपिल देव, गोल्फ
कपिल देव ने कहा कि सीनियर टूर ने कुछ प्रतिभाशली गोल्फरों में प्रतिस्पर्धी भावना जगा दी है

देश के लिए 225 वनडे और 131 टेस्ट मैच खेल चुके क‌पिल देव (Kapil Dev) ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर 1983 में भारत को पहली बार वर्ल्ड कप दिलवाया था. हाल ही में दिग्गज ऑल राउंडर को हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का पहला चासलंर भी नियुक्त किया गया. हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Haryana Sports University) देश की तीसरी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Sports University) है, जो किसी राज्‍य सरकार की ओर से शुरू की गई.
ओलिंपिक कोटे के बाद बजरंग पूनिया और रवि दहिया ने हासिल किया ब्रॉन्ज मेडल


Loading...

राहुल द्रविड़ के बारे में आईसीसी ने की बड़ी गड़बड़ी, उड़ रहा मजाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 8:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...