Home /News /sports /

2 दिन में 3 भारतीय हॉकी खिलाड़ियों का संन्‍यास, ओलंपिक मेडलिस्‍ट रुपिंदर और लाकड़ा के बाद अब सुनील ने उठाया कदम

2 दिन में 3 भारतीय हॉकी खिलाड़ियों का संन्‍यास, ओलंपिक मेडलिस्‍ट रुपिंदर और लाकड़ा के बाद अब सुनील ने उठाया कदम

सीवी सुनील टोक्‍यो ओलंपिक भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं थे (pc:@SVSunil24)

सीवी सुनील टोक्‍यो ओलंपिक भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं थे (pc:@SVSunil24)

टोक्‍यो ओलंपिक के ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट रुपिंदर पाल सिंह और बीरेंद्र लाकड़ा (Birendra Lakra) के संन्‍यास लेने के बाद सीवी सुनील ने भी मैदान को अलविदा कह दिया है.

    नई दिल्‍ली. टोक्‍यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) खेलों में 41 साल के लंबे इंतजार के बाद ऐतिहासिक ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के 2 सदस्यों ने बीते दिनों संन्‍यास ले लिया. पहले स्‍टार रुपिंदर पाल सिंह, फिर बीरेंद्र लाकड़ा (Birendra Lakra) के मैदान को अलविदा कह दिया. इन दोनों स्‍टार के बाद अब सीवी सुनील ने भी अपने 14 साल के करियर को अलविदा कह दिया है. 2 दिन में 3 स्‍टार खिलाड़ियों के संन्‍यास ने भारतीय खेल जगत और फैंस को हैरानी में डाल दिया है, क्‍योंकि 2024 पेरिस ओलंपिक को सिर्फ 3 साल ही बचे हैं.
    ऐसे में एक साथ 3 बड़े खिलाड़ियों के संन्‍यास लेने से भारतीय फैंस को झटका लगा है. सुनील 2014 एशियन गेम्‍स गोल्‍ड मेडलिस्‍ट टीम का हिस्‍सा रहे थे. हालांकि, टोक्‍यो ओलंपिक की भारतीय टीम में वह जगह नहीं बना पाए थे. उन्‍होंने कहा कि उनके लिए यह समय युवा खिलाड़ियों के लिए रास्‍ता बनाने और भविष्‍य की विजेता टीम बनाने में मदद करने का है. उन्‍होंने भारत के लिए 264 मैच खेले, जिसमें 72 गोल किए.

    मेसी के घर में चोरों ने लगाई सेंध, छत से घुसा गिरोह और लाखों के माल पर कर दिया हाथ साफ

    ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले को मिली अस्पताल से छुट्टी, 27 दिन पहले हुई थी सर्जरी

    भविष्‍य पर लग गया था सवालिया निशान
    इन तीनों खिलाड़ियों ने अगले सप्‍ताह शुरू होने वाले नेशनल कैंप से पहले संन्‍यास का ऐलान किया. बचपन में बांस की लकड़ी से हॉकी खेलने वाले सुनील ने कहा कि यह फैसला लेना आसान नहीं था, मगर सबसे कठिन भी नहीं है. टोक्‍यो ओलंपिक में जगह न बना पाने के कारण बतौर खिलाड़ी उनके भविष्‍य पर सवाल खड़ा हो गया था. इस स्‍टार खिलाड़ी ने 2007 में एशिया कप में इंटरनेशनल स्‍तर पर डेब्‍यू किया था. जिसे भारत ने फाइनल में पाकिस्‍तान को हराकर जीता था. वह 2012 और 2016 भारतीय ओलंपिक टीम का भी हिस्‍सा रहे.

    Tags: Hockey, Hockey India, Rupinder Pal Singh, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर