Russian Boxing Tournament: पूजा रानी समेत चार भारतीय बॉक्सर सेमीफाइनल में

इंडिया ओपन में गोल्ड मेडल जीतने वाले विजेता नीरज (57 किलो) और पूर्व विश्व युवा चैंपियनशिप ब्रॉन्ड मेडलिस्ट जॉनी (60 किलो) भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं.

भाषा
Updated: August 1, 2019, 6:45 PM IST
Russian Boxing Tournament: पूजा रानी समेत चार भारतीय बॉक्सर सेमीफाइनल में
भारतीय बॉक्सर लवलीना
भाषा
Updated: August 1, 2019, 6:45 PM IST
एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल विजेता पूजा रानी (75 किलो) और विश्व कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (69 किलो) के अलावा दो और भारतीय रूस में चल रहे मागोमेड सलाम उमाखानोव स्मृति अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नमेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. इंडिया ओपन में गोल्ड मेडल जीतने वाले विजेता नीरज (57 किलो) और पूर्व विश्व युवा चैंपियनशिप ब्रॉन्ड मेडलिस्ट जॉनी (60 किलो) भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं.

इस साल स्ट्रांजा मेमोरियल कप में कांस्य पदक जीतने वाली लवलीना ने रूस की अनास्तासिया सिगाएवा को 5-0 से हराया. अब वह बेलारूस की एलिना वेबेर से खेलेंगी. पूजा ने रूस की लौरा मामेदकुलोवा को 4-1 से मात दी. जॉनी ने बेलारूस की अनास्तासिया ओबुशेंकोवा को 5-0 से हराया. पूर्व कॉमनवेल्थ गेम्स ब्रॉन्ज मेडलिस्ट पिंकी जांगड़ा (51 किलो) क्वॉर्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं.

इंडिया ओपन 2018 चैंपियन को बेलारूस की यूलिया अपानासोविच ने 5-0 से शिकस्त दी. पुरुषों में आशीष इंशा (50 किलो) ने अजरबैजान के सलमान अलीजादे को 4-1 से हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई. उनसे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता गौरव सोलंकी (56 किलो), जीबी मुक्केबाजी रजत पदक विजेता गोविंद साहनी (49 किलो) और 2018 इंडिया ओपन स्वर्ण पदक विजेता संजीत (91 किलो) भी क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए.

यह भी पढ़ें- Thailand Open 2019: 17 साल की सायका से हारी सायना नेहवाल, टूर्नामेंट से हुई बाहर

इस भारतीय बॉक्सर ने यूट्यूब देखकर की तैयारी, जीत लिया गोल्ड मेडल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 6:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...