लाइव टीवी

20 साल से टीम से जुड़ा था ये दिग्गज, कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ तो दे दी जान

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 11:33 AM IST
20 साल से टीम से जुड़ा था ये दिग्गज, कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ तो दे दी जान
दुनियाभर में कोरोना वायरस का टीका बनाने की कोशिशें जारी हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में लगभग 70 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 6, 2020, 11:33 AM IST
  • Share this:
रीम्स (फ्रांस). कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से दुनिया का करीब-करीब हर देश जूझ रहा है. चीन के वुहान शहर से निकले इस जानलेवा वायरस ने विश्व के करीब 70 हजार लोगों की जान ले ली है. यहां तक कि 12 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं. अब खेल जगत से जुड़े एक और शख्स की जान चली गई है. हालांकि ये बात सामने आ रही है कि फ्रांसीसी फुटबॉल क्लब (French Football Club) के डॉक्टर ने आत्महत्या की है, लेकिन बताया जा रहा है कि उन्होंने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के चलते ये कदम उठाया है.

रीम्स फुटबॉल क्लब को लगा गहरा सदमा
दरअसल, फ्रांसीसी फुटबॉल क्लब (French Football Club) रीम्स के चिकित्सक बर्नार्ड गोंजालेज (Bernard Gonzalez) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद आत्महत्या कर ली है. रीम्स क्लब ने बयान में कहा है कि बर्नाड गोंजालेज की मौत से रीम्स को गहरा सदमा पहुंचा है. केवल क्लब ही नहीं रीम्स के हजारों लोग भी इससे आहत हैं. रीम्स के मेयर अर्नार्ड रोबिनेट ने कहा कि वह 60 वर्षीय गोंजालेज के आत्महत्या करने से वाकिफ हैं जो पिछले 20 साल से क्लब के साथ काम कर रहे थे.

आत्महत्या से पहले छोड़ा पत्र



अर्नार्ड रोबिनेट ने साथ ही कहा, ‘मुझे बताया गया है कि डॉक्टर बर्नार्ड गोंजालेज ने एक पत्र छोड़ा है जिसमें उन्होंने लिखा है कि उन्हें कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाया गया है. मैं सदमे में हूं क्योंकि मैं पिछले कई वर्षों से उन्हें जानता था.’ फ्रांस में कोरोना वायरस के कारण 8,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.



भारत में सौ से ज्यादा लोगों की मौत
दुनियाभर में तो कोरोना वायरस (Coronavirus) ने कहर बरपा ही रखा है, भारत में भी इसका प्रकोप बढ़ता जा रहा है. भारत में अब तक 4000 से अधिक लोग इस महामारी के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. कोरोना वायरस से देश में सौ से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन का लॉकडाउन लगा रखा है, जो 14 अप्रैल तक लागू रहेगा.

सौरव गांगुली ने पोस्ट की FAKE फोटो,फैंस ने किया ट्रोल, कहा-इतनी तो समझ होगी...

विराट कोहली के पेट में बन रहा था एसिड, किया चौंकाने वाला खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 11:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading