लाइव टीवी

फ्रेंच ओपन: नडाल क्वार्टर फाइनल में, वोज्नियाकी ने पूर्व चैंपियन को हराया

आईएएनएस
Updated: June 5, 2017, 1:56 PM IST
फ्रेंच ओपन: नडाल क्वार्टर फाइनल में, वोज्नियाकी ने पूर्व चैंपियन को हराया
Image Source: PTI

नौ बार के चैंपियन रफेल नडाल रिकॉर्ड 11वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए जबकि कैरोलाइन वोज्नियाकी ने 2009 की चैंपियन स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई.

  • Share this:
नौ बार के चैंपियन रफेल नडाल रिकॉर्ड 11वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए जबकि कैरोलाइन वोज्नियाकी ने 2009 की चैंपियन स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई. नडाल ने लाल बजरी पर शानदार फॉर्म जारी रखते हुए स्पेन के ही 17वीं वरीयता प्राप्त रॉबर्टो बतिस्ता एगट को 6-1, 6-2, 6-2 से हराया.

इसके साथ ही उन्होंने 11 बार यहां क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. 14 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने अभी तक एक भी सेट नहीं गंवाया है. पिछले दो दौर में उन्होंने सिर्फ छह गेम गंवाए.

वहीं गत चैंपियन नोवाक जोकोविच भी 11वीं बार क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लेंगे अगर वह स्पेन के अलबर्ट रामोस विनोलस को हरा देते हैं. जापान के केइ निशिकोरि ने दक्षिण कोरिया के हियोन चुंग को 7-5, 6-4, 6- 7, 0-6, 6-4 से हराया. अब वह फर्नांडो वर्डास्को से खेलेंगे.

महिला वर्ग में डेनमार्क की 11वीं वरीयता प्राप्त वोज्नियाकी ने कुजनेत्सोवा को 6-1, 4-6, 6-2 से हराया. अब वह ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर या लाटविया की येलेना ओ से खेलेगी. दूसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा ने जर्मनी की कारिना विथोफ्ट को 7-5, 6-1 से हराया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 5, 2017, 1:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर