• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • French Open Semi: नडाल-जोकोविच के बीच हुए ऐतिहासिक मुकाबले में अटक गई थी भारतीय क्रिकेटरों की भी सांसें

French Open Semi: नडाल-जोकोविच के बीच हुए ऐतिहासिक मुकाबले में अटक गई थी भारतीय क्रिकेटरों की भी सांसें

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में 13 बार के विजेता राफेल नडाल को शिकस्त दी. (PIC:AP/AFP)

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में 13 बार के विजेता राफेल नडाल को शिकस्त दी. (PIC:AP/AFP)

French Open 2021: विश्व नंबर-1 नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने राफेल नडाल (Rafael Nadal) को हराकर फ्रेंच ओपन के फाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब खिताबी मुकाबले में उनका सामना दुनिया के 5वें नंबर खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास से होगा. इस मुकाबले को देखकर भारतीय क्रिकेटर भी दंग रह गए और उन्होंने ट्विटर के जरिए अपनी दिल की बात रखी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. French Open 2021 का सेमीफाइनल टेनिस फैंस के लिए यादगार बन गया. इस मुकाबले में दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने 13 बार के रिकॉर्ड फ्रेंच ओपन चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) को हरा दिया. चार घंटे 11 मिनट तक चले इस मुकाबले में जोकोविच और नडाल के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली. लेकिन बाजी वर्ल्ड नंबर-1 के हाथों में आई. इस जीत के साथ ही जोकोविच फ्रेंच ओपन में नडाल को दो बार हराने वाले पहले खिलाड़ी बने.

    सेमीफाइनल में पहला सेट हारने के बाद जोकोविच ने जबरदस्त वापसी करते हुए नडाल को 3-6, 6-3, 7-6, 6-2 से शिकस्त दी. अब रविवार को जोकोविच का सामना ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास (Stefanos Tsitsipas) से होगा. सिटसिपास भी ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलने वाले ग्रीस के पहले खिलाड़ी हैं.

    नडाल और जोकोविच के बीच हुए इस मुकाबले पर सिर्फ टेनिस प्रेमियों की ही नजर नहीं थी. बल्कि भारतीय क्रिकेटरों ने भी इस मैच का पूरा मजा उठाया. उनके लिए भी ये मुकाबला सांसें रोकने वाला रहा. कई भारतीय खिलाड़ियों ने मैच को लेकर ट्विटर पर अपने दिल की बात रखी. वॉशिंगटन सुंदर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पहला सेट जीतने के बाद भी नडाल रोलां गैरो में सेमीफाइनल मुकाबला हार गए. वाकई अजीब समय है. लेकिन जोकोविच ने कमाल का खेल दिखाया. जुनून, जीत की जिद. हर एक प्वाइंट के लिए जबरदस्त संघर्ष.





    कार्तिक भी फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल देखकर दंग रह गए
    दिनेश कार्तिक भी इस मुकाबले को लेकर दंग रह गए. वो इस समय इंग्लैंड में क़ॉमेंट्री के लिए गए हैं. उन्होंने मैच के बाद ट्वीट किया और लिखा बुरा नहीं है आज रात यह पूरा नहीं होने वाला है.आज रात टेनिस का अविश्वसनीय मुकाबला हो रहा है. कार्तिक ने इसके बाद एक और ट्वीट किया. उसमें उन्होंने लिखा कि अगर कोई कभी यह जानना चाहता है कि खेल में "नॉट गिविंग अप" का क्या मतलब होता है, तो कृपया टीवी चालू करें और टेनिस के इन दो दिग्गजों को खेलते हुए देखें. अगर आप पहले से ही भारत में सो चुके हैं, तो कृपया इस मैच का रीप्ले देखें, हाइलाइट्स से कभी भी आपको इस मैच के रोमांच और संघर्ष का पता नहीं चलेगा.



    करियर में रिकॉर्ड 6 वर्ल्ड कप खेलने वाले मियांदाद ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पर बल्ले से की थी हमले की कोशिश

    अपने मजेदार मीम्स और ट्वीट के लिए मशहूर वसीम जाफर ने भी इस मैच को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि नडाल रोलां गैरो में सेमीफाइनल हार गए?. क्या ये मजाक है...ओह ये शायद Djoke है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज