French Open 2021: पहले दिन पाब्‍लो एंडुजार ने मचाई सनसनी, आर अश्विन हुए कायल

आर अश्विन ने पाब्‍लो एंडुजार के जज्‍बे की तारीफ की है   (AP)

आर अश्विन ने पाब्‍लो एंडुजार के जज्‍बे की तारीफ की है (AP)

दुनिया के 68वें नंबर के खिलाड़ी पाब्‍लो एंडुजार ने दो सेट में पिछड़ने के बाद दो बार के फ्रेंच ओपन फाइनलिस्‍ट डोमिनिक थीम को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया

  • Share this:

नई दिल्‍ली. साल का दूसरा ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन शुरू हो चुका है और टूर्नामेंट के पहले ही दिन गैर वरीय खिलाड़ी पाब्‍लो एंडुजार (Pablo Andujar) ने सनसनी मचा दी. उन्‍होंने दो बार के फ्रेंच ओपन फाइनलिस्‍ट डोमिनिक थीम को हराकर बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है. शुरुआती दो सेट में पिछड़ने के बाद पाब्‍लो ने जबरदस्‍त वापसी की और टूर स्‍तर पर अपने करियर का 150वां मैच जीता. इससे करीब दो सप्‍ताह पहले दुनिया के 68वें नंबर के खिलाड़ी पाब्‍लो ने दुनिया के दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को जनेवा सेमीफाइनल में हराकर सनसनी फैला दी थी.

पाब्‍लो के प्रदर्शन को देखकर भारतीय स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) भी खुद को उनकी वाहवाही करने से रोक नहीं पाए. अश्विन ने ट्वीट करके कहा कि शुरुआती दो सेट में पिछड़ने के बाद डोमिनिक थीम को 5 सेट में हराने के लिए पाब्‍लो का क्‍या शानदार प्रयास था. फ्रेंच ओपन से पहले वह रोजर फेडरर को भी हरा चुके हैं. फ्रेंच ओपन का पहला दिन शानदार था.



यह भी पढ़ें : 

French Open: नाओमी ओसाका ने नहीं माना नियम, लगा 11 लाख का जुर्माना, बाहर होने का खतरा भी

Champions League Final: चेल्सी ने दूसरी बार जीता खिताब, मैनचेस्टर सिटी का सपना टूटा



पाब्‍लो ने थीम को 4-6, 5-7, 6-3, 6-4, 6-4. से हराया. फ्रेंच ओपन के ओप‍निंग राउंड में यह थीम की पहली हार थी. दिन की शुरुआत में दुनिया की नंबर दो महिला खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने रोमानिया की पैट्रिका मारिया को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 से हराया. इसके बाद ही उन्‍होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. यह ग्रेंडस्‍लैम में उनकी लगातार 15वीं जीत थी. हालांकि जीत के बाद ओसाका (Naomi osaka) ने मीडिया से बात नहीं की. इसके बाद आयोजकों की ओर से उन पर 11 लाख का जुर्माना लगाया गया है. उन्हें चेतावनी भी मिली है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज