लाइव टीवी

French Open 2019: कड़े मुकाबले में पीवी सिंधु को ताई यिंग से मिली हार, टूर्नामेंट से हुईं बाहर

News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 12:48 PM IST
French Open 2019: कड़े मुकाबले में पीवी सिंधु को ताई यिंग से मिली हार, टूर्नामेंट से हुईं बाहर
अगले साल टोक्यो ओलिंपिक में पीवी सिंधु से स्वर्ण पदक की उम्मीद लगाई जा रही हैं. (फाइल फोटो)

वर्ल्ड चैंपियनशिप (Badminton World Championship) में पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने ताई (TAI Tzu Ying) को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में मात दी थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 12:48 PM IST
  • Share this:
पेरिस. फ्रेंच ओपन (French Open)  में सायना नेहवाल (Saina Nehwal) के बाद वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) भी क्वार्टरफाइनल से बाहर हो गई. सिंधु को चीनी ताइपै (Chinese Tapei) की खिलाड़ी ताई जु यिंग (Tai Tzu Ying) ने मात देकर टूर्नामेंट के अगले राउंड में जगह बनाई. सिंधु (PV Sindhu)  और ताई  (Tai Tzu Ying) के बीच बेहद कड़ा मुकाबला हुआ जो 1 घंटे 15 मिनट तक चला. ताई (Tai Tzu Ying) ने मुकाबला 21-16,24-26,21-17 से अपने नाम किया. ताई (Tai Tzu Ying)  और सिंधु (PV Sindhu)  के बीच अब तक 16 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें ताई ने 10 और सिंधु ने छह बार जीत हासिल किया. पिछली बार दोनों वर्ल्ड चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में आमने-सामने आई थी जहां सिंधु ने बाजी मारी थी.

टूर्नामेंट में पहली बार गेम हारी सिंधु
मुकाबले के पहले गेम में सिंधु की शुरुआत खराब रही. ताई ने शुरुआत में ही डाउन द लाइन स्मैश खेलकर लीड हासिल की. इसके बाद सिंधु ने वापसी की 8-8 से बराबरी की हालांकि 18 मिनट तक चले इस मुकाबले को ताई ने 21-16 से अपने नाम किया. सिंधु इससे पहले टूर्नामेंट में कोई गेम नहीं हारी थी.

pv sindhu, pv sindhu world championship, nozomi olkuhara, pullela gopichand, पीवी सिंधु, वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप
पीवी सिंधु के नाम वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में 5 पदक हो चुके हैं. (AP)


दूसरे गेम में दिखा कड़ा मुकाबला
दूसरे गेम में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. सिंधु ने गेम की शुरुआत में 5-3 की लीड हासिल की. सिंधु ने इसके बाद ताई की गलतियों का फायदा उठाया और स्कोर को 8-6 कर दिया. ताई ने यहां से वापसी करते हुए गेम ब्रेक तक स्कोर को 11-10 कर दिया. ब्रेक टाइम के बाद सिंध ने 15-14 से पहली बार दूसरे गेम में लीड हासिल की. हालांकि ताई ने डाउन द लाइन स्मैश के साथ स्कोर को 18-18 कर दिया. ताई ने फिर शानदार डिफेंस दिखाते हुए चार गेम पॉइंट का बचाव किया.

pv sindhu, kim ji Hyu, Pullela Gopichand पीवी सिंधु, पुलेला गोपीचंद
हाल ही में पीवी सिंधु वर्ल्ड चैंपियन बनी थीं

Loading...

सिंधु तीसरे गेम में पड़ी कमजोर
गेम पॉइंट के लिए दोनों कड़ा संघर्ष करना पड़ा. ताई ने ड्रॉप शॉट खेलकर अंक हासिल करने की कोशिश कर रही थी वहीं सिंधु कोर्ट कवर करके ताई से गलती करवाने की कोशिश कर रही थी. अंत में यह गेम सिंधु ने 26-24 से अपने नाम किया और मुकाबले को तीसरे गेम तक पहुंचाया. सारी कोशिशों करने के बावजूद सिंधु आखिरी गेम में जीत हासिल नहीं कर पाई. ताई पाचंवीं बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची है.

मुंबई इंडियंस की शानदार दिवाली पार्टी में नजर आया खिलाड़ियों का देसी अवतार

भारत जल्द खेल सकता है डे-नाइट टेस्ट, सौरव गांगुली को मिला विराट कोहली का साथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 12:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...