French Open: सात्विक-चिराग की जोड़ी ने वर्ल्ड चैंपियन को दी मात, सायना-सिंधु भी अगले दौर में

सात्विक और चिराग शेट्टी ने अगस्त महीने में थाईलैंड ओपन जीता

अगस्त में थाईलैंड ओपन का खिताब जीतने वाले सात्विक ( (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग (Chirag Shetty) ने विश्व में दूसरे नंबर की जोड़ी को 21-18, 18-21, 21-13 से पराजित किया.

  • Share this:
    सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) की भारतीय पुरुष जोड़ी ने 750,000 डॉलर इनामी फ्रेंच ओपन (French Open) बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरुवार को मौजूदा विश्व चैंपियन मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान की जोड़ी को हराकर उलटफेर किया जबकि पी वी सिंधू (PV Sindhu) और सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने भी महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

    सात्विक-चिराग की जोड़ी कमाल
    अगस्त में थाईलैंड ओपन का खिताब जीतने वाले सात्विक और चिराग ने विश्व में दूसरे नंबर की जोड़ी को 21-18, 18-21, 21-13 से पराजित किया. विश्व में 11वें नंबर की भारतीय जोड़ी का अगला मुकाबला डेनमार्क के किम एस्ट्रुप और आंद्रेस स्कारूप रासमुसेन से होगा.

    पीवी सिंधु  क्वार्टरफाइनल में
    चीन, कोरिया और डेनमार्क के पहले दौर में हारने वाली विश्व चैंपियन पी वी सिंधू ने सिंगापुर की इयो जिया मिन को 21-10, 21-13 से हराया. अगले दौर में उनका सामना विश्व की नंबर एक ताइ जु यिंग से हो सकता है.

    badminton, pv sindhu, world champion pv sindhu, olympic, olympic medals, sports news, स्पोर्ट्स न्यूज, बैडमिंटन, पीवी सिंधु, वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु, ओलिंपिक, ओलिंपिक गोल्ड, स्पोर्ट्स न्यूज
    अगले साल टोक्यो ओलिंपिक में पीवी सिंधु से स्वर्ण पदक की उम्मीद लगाई जा रही हैं. (फाइल फोटो)


    लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता सायना नेहवाल ने डेनमार्क की लाइन होजमार्क जार्सफेल्ट को 27 मिनट तक चले मैच में लाइन को 21-10, 21-11 से हराया.

    लगातार तीन टूर्नामेंट के पहले दौर में हारने वाली साइना का अगला मुकाबला कोरिया की आन सी यंग से होगा जिन्होंने पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन के पहले दौर में सिंधू को हराया था. सायना ने बुधवार रात पहले दौर में हांगकांग की चेयुंग नगान यी को 23-21, 21-17 से पराजित किया था.

    श्रीकांत और कश्यप पहले ही राउंड में हो गए थे बाहर

    भारत के किदांबी श्रीकांत और परूपल्ली कश्यप फ्रेंच ओपन बैडमिंटन के पहले दौर से हारकर बाहर हो गए थे. श्रीकांत को चीनी ताइपै के दूसरी वरीयता प्राप्त चोउ तियेन चेन ने 15-21, 21-7, 21-14 से हराया. पी कश्यप हॉन्गकॉन्ग के एंग का लोंग एंगस से 11-21, 9-21 से हार गए. भारत के समीर वर्मा को जापान के केंता निशिमोतो ने 20-22, 21-18, 21-18 से हराया.

    गांगुली के हाथ में चयन समिति का भविष्य, सेलेक्टर्स के कार्यकाल का करेंगे फैसला

    टीम में वापसी के बाद बोले सैमसन - 'नहीं बनना चाहता परफेक्ट बल्लेबाज'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.