• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • French Open: सिटसिपास को फाइनल से पहले लगा था झटका, घर के मुख्य सदस्य की हुई मौत

French Open: सिटसिपास को फाइनल से पहले लगा था झटका, घर के मुख्य सदस्य की हुई मौत

सिटसिपास पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंथे थे. (AP)

फ्रेंच ओपन (French Open 2021) के फाइनल में ग्रीस के स्टेफानोस सिटसिपास (Stefanos Tsitsipas) को हार मिली थी. उन्होंने यह ट्रॉफी अपनी दादी के नाम समर्पित की है. फाइनल मैच के पहले उनकी मौत हो गई थी. नोवाक जोकोविच यहां चैंपियन बने थे.

  • Share this:
    पेरिस. ग्रीस के टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे. फ्रेंच ओपन के फाइनल में उन्हें नोवाक जोकोविच ने पांच सेट के मुकाबले में 6-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-4 से हराया था. लेकिन फाइनल मैच के पहले सिटसिपास के साथ बड़ी घटना हुई थी. उनकी दादी की मौत फाइनल शुरू होने के पहले हो गई थी. सिटसिपास ने अपनी ट्रॉफी दादी को समर्पित की है.

    स्टेफानोस सिटसिपास ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि काेर्ट पर जाने के 5 मिनट पहने उनकी मौत हुई थी. जिंदगी जीतने या हारने या जीतने की चीज नहीं होती. जीवन हर पाल इंजॉय करने की चीज है. चाहे वह अकेले हो या किसी के साथ हो. उन्होंने कहा कि वे एक बुद्धिमान महिला थीं. उनके जैसे और लोगों को इस दुनिया जरूरत है क्योंकि इस तरह के लोग आपको जिंदा कर देते हैं.




    जोकोविच ने 19वां ग्रैंड स्लैम टाइटल जीता

    सिटसिपास को हराकर नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने करियर का 19वां ग्रैंड स्लैम टाइटल जीता. वे सिर्फ राेजर फेडरर और राफेल नडाल से एक कदम दूर हैं. दोनों ने सबसे ज्यादा 20-20 खिताब जीते हैं. जोकोविच ने अब तक 84 एटीपी सिंगल्स खिताब जीते हैं. इसके अलावा उन्हाेंने 36 एटीपी मास्टर्स खिताब पर भी कब्जा किया है. सेमीफाइनल में जोकोविच ने राफेल नडाल को हराया था. नडाल यहां खिताब के दावेदार माने जा रहे थे. जोकोविच ने दूसरी बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीता.

    12 साल के फैन को दिया रैकेट

    नोवाक जोकोविच ने जीत के बाद 12 साल के एक फैन को अपना रैकेट उपहार में दे दिया. जोकोविच ने दो सेट हारने के बाद वापसी की. उन्‍होंने कहा कि पूरे मैच में उसकी आवाजें मेरे कान में गूंज रही थीं. खासतौर पर जब मैं दो सेट हार गया. वह लगातार मेरा उत्‍साह बढ़ा रहा था. वह वास्‍तव में मुझे रणनीति भी बता रहा था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज