Home /News /sports /

India Open 2019: चैलेंज करने वाली विरोधी पर भड़कीं मैरीकोम, कहा पहले रिंग में खुद को साबित करो

India Open 2019: चैलेंज करने वाली विरोधी पर भड़कीं मैरीकोम, कहा पहले रिंग में खुद को साबित करो

सेमीफाइनल मुकाबले से पहले जरीन ने मैरीकोम को चैलेंज किया था .

सेमीफाइनल मुकाबले से पहले जरीन ने मैरीकोम को चैलेंज किया था .

शुक्रवार को फाइनल में मैरीकोम का सामना मिजोरम की वनलाल दुआती से होगा.

    भारत की स्टार बॉक्सर मैरीकॉम ने इंडिया ओपन के सेमीफाइनलके 51 किग्रा वर्ग में हमवतन निखत जरीन को मात देकर फाइनल में जगह बनाई. उनके अलावा 11 ओर भारतीय बॉक्सर फाइनल में पहुंचे.पुरुष वर्ग में 17 भारतीयों ने 10 वजन वर्ग के फाइनल में जगह बनाई.

    दिन के सबसे रोमांचक मुकाबले में मैरीकोम ने 22 साल की पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन तेलंगाना की निखत को 4-1 से हराया. घरेलू सरजमीं में 51 किग्रा में प्रतिस्पर्धी डेब्यू कर रही मैरीकोम का अनुभव निखत पर भारी पड़ी.इस मैच से पहले निखत ने मैरीकोम को चैलेंज किया था.  पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन निखत ने कहा था कि कि वह अपनी ‘आदर्श’ से भिड़ने को लेकर रोमांचित हैं और इंडिया ओपन के 51 किग्रा सेमीफाइनल में ‘अपने दिमाग का इस्तेमाल करके कड़ी चुनौती देंगी'. उनके इस बयान से मैरीकोम बेहद आहत नजर आई. उन्होंने निखत को मात देने के बाद कहा कि निखत को पहले रिंग के अंदर खुद को साबित करना चाहिए था उसके बाद मेरे खिलाफ कुछ बोलती.

    मैरीकोम ने सेमीफाइनल बाद कहा, ‘प्रत्येक मुकाबला मेरे लिए नया अनुभव है. मुझे नहीं पता कि यह लड़की कौन है. मैं इतने वर्षों से चुनौती पेश कर रही हूं. समाचार पत्रों में आया कि वह मुझे चुनौती दे रही है. वह लकी हैं कि मेरे खिलाफ लड़ रही है. उन्होंने सिर्फ एक मेडल जीता है और उन्हें उसका अहं आ गया है जो अच्छी बात नहीं है.’  शुक्रवार को फाइनल में मैरीकोम का सामना मिजोरम की वनलाल दुआती से होगा.

    इंडिया ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में मैरीकोम ने निखत जरीन को मात दी (twitter)
    इंडिया ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में मैरीकोम ने निखत जरीन को मात दी (twitter)


    पुरुष वर्ग में भारतीय मुक्केबाजों का कमाल

    पूर्व विश्व युवा चैंपियन सचिन सिवाच ने उलटफेर करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के चैंपियन गौरव सोलंकी को हराकर 51 किग्रा के फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट अमित पंघाल से होगा. पंघाल ने सेमीफाइनल में नेशनल चैंपियन पीएस प्रसाद को हराया.

    तीन साल पहले यहीं राष्ट्रीय चैंपियन बने शिव थापा ने पोलैंड के डी क्रिस्टियन स्केपांस्की को 5-0 से हराया. शुक्रवार को 60 किग्रा के फाइनल में उनका सामना मनीष कौशिक से होगा

    पूर्व एशियाई चैंपियन थाईलैंड के चतचाई देचा बुतदी ने पुरुष 56 किग्रा में उलटफेर करते हुए विश्व चैंपियनशिप के पूर्व ब्रॉन्ज मेडल विजेता गौरव बिधूड़ी को हराया. फाइनल में उनका सामना कविंदर सिंह बिष्ट से होगा. पुरुष 64 किग्रा वर्ग के फाइनल में रोहित टोकस का सामना मारिशस के कोलिन लुई रिचार्नो से होगा.

    यह भी पढ़ें -

    वर्ल्‍ड कप से पहले कोहली का बड़ा बयान, बोले- वनडे क्रिकेट में ये टीम बना सकती है सबसे पहले 500 रन

    ...जब विरोधी खिलाड़ि‍यों को अपनी टीम में चुनने लगे सभी कप्‍तान, कोहली ने इस खिलाड़ी पर खेला दांव

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Boxing, Mary kom

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर