लाइव टीवी

देश के सभी खिलाड़ियों को खेल मंत्रालय ने पत्र लिखकर सुनाया यह फरमान

News18Hindi
Updated: March 19, 2020, 4:44 PM IST
देश के सभी खिलाड़ियों को खेल मंत्रालय ने पत्र लिखकर सुनाया यह फरमान
वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं (फाइल फोटो)

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते हजारों मौतें हो चुकी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2020, 4:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. खेल मंत्रालय ने गुरुवार को सभी राष्ट्रीय महासंघों को 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट और चयन ट्रायल आयोजित करने से रोक दिया और साथ ही कहा कि ओलिंपिक (Olympic) जाने वाली टीम के खिलाड़ियों को किसी अन्य एथलीट से दूर रखा जाये जो ट्रेनिंग शिविर का हिस्सा नहीं है. ये निर्देश कोविड-19 महामारी के चलते दिये गये हैं जिसने दुनिया भर में खेल प्रतियोगिताओं पर बड़ा असर डाला है. इससे आगामी एथलेटिक्स इंडियन ग्रां प्री (Indian Grand Prix) के आयोजन पर सवाल उठ गया है जो शुक्रवार से शुरू होनी है.

बीसीसीआई और खेल महासंघों को दी गई नसीहत
मंत्रालय ने भारतीय ओलिंपिक संघ (Olympic Association) और राष्ट्रीय खेल महासंघों को लिखे पत्र में कहा, ‘सभी खेल संस्थाओं और उनकी मान्यता प्राप्त इकाइयों को 15 अप्रैल 2020 तक किसी भी खेल प्रतियोगिता का आयोजन नहीं कराने की सलाह दी जाती है जिसमें टूर्नामेंट के अलावा चयन ट्रायल भी शामिल हैं.’ साथ ही मंत्रालय ने महासंघों से कहा कि वे ओलंपिक ट्रेनिंग शिविर में किसी अन्य एथलीट, कोच या सहयोगी स्टाफ को कोविड-19 (Covid19) महामारी के लिये पृथक रखने के प्रोटोकाल का पालन किये बिना शामिल होने की अनुमति नहीं दें.

मंत्रालय ने दो-बिंदु निर्देश में कहा, ‘जहां ट्रेनिंग चल रही हो, उस परिसर में बाहर से एथलीट के संपर्क में आने की अनुमति नहीं होगी.’ इसके अनुसार, ‘पृथक रखने के प्रोटोकाल का पालन किये बिना किसी कोच, तकनीकी/सहायक स्टाफ एथलीट को ट्रेनिंग कर रहे खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने या मिलने की अनुमति नहीं होगी जो ट्रेनिंग शिविर का हिस्सा नहीं हैं और ट्रेनिंग परिसर में नहीं रह रहे हैं.’



कोरोना वायरस के कारण खेल जगत पर बड़ा असर


दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते हजारों मौतें हो चुकी हैं. कई देशों ने अपनी सीमाएं सील कर ली हैं. यही नहीं खेल जगत भी कोविड-19 महामारी के चलते थम सा गया है. हर खेल के बड़े-बड़े इवेंट या तो रद्द हो गए हैं, या फिर उन्हें स्थगित कर दिया गया है. क्रिकेट की बात करें तो सभी बड़ी सीरीज रद्द हो गई हैं, यहां तक की सभी क्रिकेट बोर्डों ने अपने घरेलू क्रिकेट को भी रद्द कर दिया है.

ऑस्ट्रेलिया से हारकर कप्तान विलियमसन समेत घर लौटी न्यूजीलैंड की पूरी टीम को मिली 'कड़ी सजा'

Coronavirus : रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान, कहा-हम सभी का दुश्मन एक, बचने के लिए किस्मत भी चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 4:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading