लाइव टीवी

भारतीय हॉकी टीम को ओलिंपिक मेडल जीतते देखना चाहते हैं कोच, कहा- मेरा सपना पूरा करेगी टीम

News18Hindi
Updated: November 3, 2019, 6:49 PM IST
भारतीय हॉकी टीम को ओलिंपिक मेडल जीतते देखना चाहते हैं कोच, कहा- मेरा सपना पूरा करेगी टीम
भारतीय पुरुष टीम ओलिंपिक क्वालिफायर में रूस को हरा चुकी है

भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें (Indian Women and Men Hockey Team) भुवनेश्वर (Bhuvneshar) के कलिंगा स्टेडियम (Kalinga Stadium) में खेले गए ओलिंपिक क्वालिफायर (Olympic Qualifier) में जीत हासिल की थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 6:49 PM IST
  • Share this:
भुवनेश्वर. भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian Men Hockey Team) के कोच ग्राहम रीड (Graham Reid) ने कहा कि टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) में मेडल का सपना पूरा करने के लिए स्ट्राइकरों के पास मौकों को भुनाने के कौशल के साथ रक्षापंक्ति मजबूत होनी चाहिए.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के रीड 1992 बार्सिलोना (Barcelona) ओलिंपिक (Olympic) में सिल्वर मेडल जीतने वाली टीम के खिलाड़ी रहे है. उनके कोच रहते हुए हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia) 2016 रियो ओलिंपिक (Rio Olympic) में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पायी थी.

भारतीय टीम को ओलिंपिक मेडल जीतते देखना चाहते हैं रीड
रीड भारतीय टीम के साथ बतौर कोच ओलिंपिक पदक जीतने का सपना पूरा करना चाहते है. उन्होंने शनिवार को मैच के बाद कहा, ‘जाहिर है, मेरा सपना पूरा नहीं हुआ है. आप हमेशा ओलिंपिक में शीर्ष में रहने का सपना देखते है. मैं भाग्यशाली था कि खिलाड़ी के तौर पर एक पदक जीत सका. यह ऐसी यादें है जो हमेशा आपके साथ रहेगी.’

ओलिंपिक में आठ बार के चैंपियन भारत ने दो चरण वाले एफआईएच पुरुष क्वालिफायर्स के दूसरे मैच में शनिवार को रूस को 7-1 (दो मैचों का कुल योग 11-3) से हराकर अगले साल टोक्यो में होने वाले खेलों के लिये क्वालिफाई किया.

hockey news, manpreet singh, sports news
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलिंपिक क्वालिफायर में रूस को 11-3 से मात दी


टीम के प्रदर्शन से खुश हैं कोच रीड
Loading...

भारतीय कोच ने कहा, ‘हमें इस टीम से ऐसी ही प्रदर्शन की उम्मीद है और इससे ओलिंपिक अभियान में काफी मदद मिलेगा.’ कोच (55) ने कहा, ‘मैंने खिलाड़ियों को अभी कहा है कि आपके पास नौ महीने (ओलंपिक से पहले) का समय है. हमें अपने खेल में लगातार सुधार करना होगा, यही हमारी योजना है. हमारा ध्यान प्रक्रिया पर है, परिणाम खुद ही आयेगा.’ रीड ने कहा कि खिलाड़ी आने वाले महीनों में अपने खेल में और सुधार करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘हमें मौकों को गोल में बदलने के मामले में और सुधार करना होगा. हम काफी मौके बनाते हैं, जो अच्छी बात है. लेकिन उन मौकों को गोल में बदलना होगा.’ रीड ने कहा, ‘टीम की रक्षापंक्ति को भी मजबूत बनाने की जरूरत है क्योंकि हम विरोधी टीमों को जरुरत से ज्यादा मौके दे रहे हैं.’

5 फीट के बल्लेबाज ने 7 फीट के गेंदबाज के ओवर में की छक्के-चौकों की बरसात

उड़ाए ऑस्ट्रेलिया के होश, 111 से ज्यादा का औसत, विराट कोहली भी छूटे पीछे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 6:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...